लोकसभा चुनाव 2024: बीएसपी ने आकाश आनंद को हटाया

भारतीय राजनीति में चर्चा के बीच चल रहे लोकसभा चुनावों में उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर सामने आई है। बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की अगुवाई करने वाली पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने अपने भतीजे और पार्टी के नेशनल को-ऑर्डिनेटर आकाश आनंद को उनकी जिम्मेदारियों से हटा दिया है।

May 7, 2024 - 22:54
लोकसभा चुनाव 2024: बीएसपी ने आकाश आनंद को हटाया
लोकसभा चुनाव 2024: बीएसपी ने आकाश आनंद को हटाया

नई दिल्ली : भारतीय राजनीति में चर्चा के बीच चल रहे लोकसभा चुनावों में उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर सामने आई है। बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की अगुवाई करने वाली पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने अपने भतीजे और पार्टी के नेशनल को-ऑर्डिनेटर आकाश आनंद को उनकी जिम्मेदारियों से हटा दिया है।

इस निर्णय के पीछे की वजह उनके उपर हाल ही में दर्ज हो गई एफआईआर है। मायावती ने आकाश आनंद को हटाने का यह निर्णय लेते हुए कहा कि वे नेशनल को-ऑर्डिनेटर और उत्तराधिकारी के पद के लिए अभी परिपक्व नहीं हैं।

मायावती ने सोशल मीडिया पर अपना विचार व्यक्त करते हुए कहा कि बीएसपी एक पार्टी है, जो बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर के आत्म-सम्मान और सामाजिक परिवर्तन के लिए संघर्ष करती है। उन्होंने इसे बाबा साहेब के कार्यक्रम को आगे बढ़ाने के लिए तैयार करने का हिस्सा बताया।

मायावती के निर्णय के बाद उत्तर प्रदेश के सीतापुर में आकाश आनंद की चुनावी रैली के दौरान उनके आक्रामक बयानों की चर्चा हो रही है। उन्होंने बीजेपी सरकार को आतंकवादी सरकार बताया और जनता को उसकी आज़ादी के लिए लड़ने का आह्वान किया।

मायावती ने उत्तर प्रदेश के लिए चुनाव प्रचार में बीजेपी के खिलाफ उत्तरदायित्वपूर्ण स्थिति को उजागर किया है, जिससे राजनीतिक दलों के बीच एक नई ताकत की उत्पत्ति की संभावना है।



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Bharat Update Follow Bharat Update for breaking news and latest stories.