रांची : जिन मतदाताओं के पोलिंग बूथ दो किमी दूर, उनके लिए गाड़ी उपलब्ध कराएगा प्रशासन

जिन मतदाताओं का पोलिंग बूथ उनके निवास स्थान से दो किलोमीटर दूर है, उनके लिए ट्रांसपोर्टिंग की सुविधा उपलब्ध कराई जानी है। झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने गुरुवार को राज्य के जामताड़ा जिले में संबंधित अधिकारियों को यह सुविधा सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है।

May 23, 2024 - 14:50
रांची : जिन मतदाताओं के पोलिंग बूथ दो किमी दूर, उनके लिए गाड़ी उपलब्ध कराएगा प्रशासन
रांची : जिन मतदाताओं के पोलिंग बूथ दो किमी दूर, उनके लिए गाड़ी उपलब्ध कराएगा प्रशासन

रांची : जिन मतदाताओं का पोलिंग बूथ उनके निवास स्थान से दो किलोमीटर दूर है, उनके लिए ट्रांसपोर्टिंग की सुविधा उपलब्ध कराई जानी है। झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने गुरुवार को राज्य के जामताड़ा जिले में संबंधित अधिकारियों को यह सुविधा सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है।

उन्होंने कहा कि दूरस्थ स्थानों को चिन्हित कर मतदाताओं को मतदान केंद्रों तक लाने एवं वापस पहुंचाने के लिए वाहनों की टैगिंग सुनिश्चित करें। उन्होंने मतदान केंद्र पर उपलब्ध परिवहन सुविधा को लेकर संबंधित क्षेत्र के मतदाताओं को भी जागरूक करने को कहा है। जिन मतदाताओं को वोट डालने में किसी भी तरह की मदद की जरूरत होगी, उनके लिए हर बूथ पर वॉलेंटियर की तैनाती होनी चाहिए।

उन्होंने जामताड़ा जिले के विभिन्न पोलिंग बूथों का निरीक्षण किया और वॉलेंटियर की सर्विस, वोटर इन्फॉर्मेशन स्लिप के वितरण, मतदान कक्ष की संरचना, बिजली एवं पंखा की व्यवस्था की जानकारी ली। उन्होंने मतदान केंद्र परिसर के शौचालय को स्वच्छ रखने और रनिंग वाटर की व्यवस्था सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने पिछले चुनाव में कम वोटिंग वाले मतदान केंद्र जामताड़ा के कुंडहित प्रखंड अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय, सटकी का निरीक्षण किया। वहां एक स्थानीय निवासी 74 वर्षीय वरिष्ठ महिला मतदाता आलोका गोराई ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को बताया कि इस बार लोग वोटिंग को लेकर उत्साहित हैं।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने सामुदायिक पुस्तकालय कपासडंगला, उत्क्रमित मध्य विद्यालय केंदुआ एवं उत्क्रमित मध्य विद्यालय बादलपुर स्थित मतदान केंद्र का भी निरीक्षण किया।



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

IANS डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ भारत अपडेट टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.