केदारनाथ धाम यात्रा में घोड़ा-खच्चर संचालकों द्वारा यात्रियों को ढोने से निर्माण सामग्री की आपूर्ति में बाधा

श्री केदारनाथ धाम यात्रा की आड़ में कुछ लोग अपने निजी स्वार्थ,फायदे के लिए यात्रा की महिमा को बिगाड़ने के लिए कुछ ना कुछ साजिश रचते रहते हैं।वहीं अधिक धन कमाने के लालच और कुछ व्यापरियों के बरगलाने पर माल ढोने के लिए पंजीकृत घोड़ा-खच्चर संचालक माल के बजाय श्रद्धालुओं को ढो रहे हैं।इससे केदारपुरी में निर्माण एवं अन्य अनिवार्य सामाग्री समय से न पहुंचाने से समस्या उतपन्न हो रही है।

Jun 3, 2024 - 06:24
केदारनाथ धाम यात्रा में घोड़ा-खच्चर संचालकों द्वारा यात्रियों को ढोने से निर्माण सामग्री की आपूर्ति में बाधा
केदारनाथ धाम यात्रा में घोड़ा-खच्चर संचालकों द्वारा यात्रियों को ढोने से निर्माण सामग्री की आपूर्ति में बाधा

रुद्रप्रयाग / सत्यपाल नेगी : श्री केदारनाथ धाम यात्रा की आड़ में कुछ लोग अपने निजी स्वार्थ,फायदे के लिए यात्रा की महिमा को बिगाड़ने के लिए कुछ ना कुछ साजिश रचते रहते हैं।वहीं अधिक धन कमाने के लालच और कुछ व्यापरियों के बरगलाने पर माल ढोने के लिए पंजीकृत घोड़ा-खच्चर संचालक माल के बजाय श्रद्धालुओं को ढो रहे हैं।इससे केदारपुरी में निर्माण एवं अन्य अनिवार्य सामाग्री समय से न पहुंचाने से समस्या उतपन्न हो रही है।साथ ही सोशल मीडिया का गलत इस्तेमाल कर जिला प्रशासन के खिलाफ लगातार नकारात्मकता फैलाने की कोशिश की भी जा रही है।

      
उप जिलाधिकारी ऊखीमठ अनिल शुक्ला ने बताया कि श्री केदारनाथ धाम में श्रद्धालुओं को ले जाने के अलावा लगभग 820 घोड़े-खच्चर,धाम में खाद्य सामग्री,निर्माण सामग्री एंव अन्य माल ढुलान हेतु पंजीकृत किए गए हैं।जबकि 300 घोड़े खच्चर केवल निर्माण कार्यो के सामान के लिए ही पंजीकृत किये गए हैं, लेकिन इनमे से कुछ घोड़े खच्चर वाले अधिक धन कमाने के लालच में और स्थानीय व्यापरियों के बरगलाने पर निर्माण सामग्री,माल ढोने के बजाय यात्रियों और व्यापारियों का सामान ले जा रहे है। जबकि 140 से 150 घोड़ा-खच्चर ही माल एवं निर्माण सामाग्री ढो रहे हैं।जिससे धाम निर्माण सामग्री समय पर नही पहुँच पा रही है।

Also Read : सीएम धामी ने भगवान बद्रीनाथ के किए दर्शन, चारधाम यात्रा की तैयारियों का भी लिया जायजा

उप जिलाधिकारी ने सभी घोड़ा-खच्चर संचालकों से अपील करते हुए कहा कि श्री केदारनाथ धाम के लिए समय पर सभी अनिवार्य सामाग्री पहुंचना भी बराबर जरूरी है। इसलिए सभी घोड़ा-खच्चर संचालकों से अपील है कि पंजीकरण के अनुसार ही कार्य करें।माल ढोने के लिए पंजीकृत संचालक केवल माल ढोने का कार्य करें न कि यात्री पहुंचाने का।



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Bharat Update Follow Bharat Update for breaking news and latest stories.