IPL 2024: Rajasthan Royals और Gujarat Titans के बीच मुकाबले में बल्लेबाज बरसाएंगे कहर या गेंदबाजों की होगी मौज ?

IPL 2024 का 24वां मैच बुधवार यानी आज राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। तो चलिए जानते अब तक कैसा रहा है दोनों टीमों का प्रदर्शन और क्या है आज की पिच का हाल

Apr 10, 2024 - 15:15
IPL 2024: Rajasthan Royals और  Gujarat Titans के बीच मुकाबले में बल्लेबाज बरसाएंगे कहर या गेंदबाजों की होगी मौज ?
संजू सैमसन करेंगे कमाल या शुभमन गिल ले जाएंगे जीत का ताज 

नई दिल्ली: IPL 2024 का 24वां मैच बुधवार यानी आज राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। तो चलिए जानते अब तक कैसा रहा है दोनों टीमों का प्रदर्शन और क्या है आज की पिच का हाल 

संजू सैमसन करेंगे कमाल या शुभमन गिल ले जाएंगे जीत का ताज 

जयपुर में IPL का आज एक बड़ा मुकाबला होना है। राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस की टीमें मानसिंह क्रिकेट स्टेडियम में शाम 7:30 बजे एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी। राजस्थान रॉयल्स की टीम पहले नंबर पर मौजूद हैं। टीम ने अभी तक चार मुकाबले खेले हैं, जिसमें से टीम ने सभी मैचों में जीत हासिल की है, वहीं गुजरात टाइटंस की हालत अच्छी नहीं है। शुभमन गिल की कप्तानी में टीम ने 5 में से 2 मैच जीते हैं। ऐसे में दोनों टीमों के लिए ये मुकाबला बहुत ही खास है। 

राजस्थान की पिच क्या मैच करेगी स्विच ?

सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच गेंदबाजी के लिए काफी अच्छी मानी जाती क्योंकि यहां  की बाउंड्री बहुत बड़ी हैं। इसी वजह से यहां पर टॉस जीतने वाली टीम अक्सर गेंदबाजी चुनती है, ताकि टीम के तेज गेंदबाज मैच जीतने का लाभ उठा पाएं। आपको बता दे कि राजस्थान रॉयल्स ने इस मैदान पर अबतक 54 में से 39 मैच अपने नाम किए हैं।

कैसा रहेगा आज जयपुर में शाम का मौसम  

मौसम विभाग के अनुसार जयपुर में आज शाम का तापमान 35 डिग्री के आसपास रहेगा, जो मैच खत्म होने तक 30 डिग्री सेल्सियस हो जाएगा, हालांकि बारिश की अभी तक कोई भी संभावना नहीं जताई गई है।

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन

संजू सैमसन (कप्तान) यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, रियान पराग, शिमरॉन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, आर अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, नंद्रे बर्गर, युजवेंद्र चहल।

गुजरात टाइटंस की प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल (कप्तान), साईं सुदर्शन, केन विलियमसन, मैथ्यू वेड, बीआर शरथ, विजय शंकर, अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, दर्शन नालकंडे, नूर अहमद, उमेश यादव, स्पेंसर जॉनसन।



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Chhaya Singh छाया सिंह नेशनल न्यूज चैनल भारत अपडेट के साथ काफी लंबे समय से जुड़ी है और अभी सब एडिटर के पद पर कार्यरत छाया आप लोगों तक देश दुनिया से जुड़ी खबरें पहुंचाती है। छाया सिंह ने अपने करियर की शुरुआत भारत 24 के साथ की थी। IIMT विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल करने वाली छाया को लाइफस्टाइल, हेल्थ केयर और नेशनल खबरों में दिलचस्पी है।