नोएडा स्टेडियम में हुआ अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन; सांसद, प्रभारी मंत्री रहे मौजूद

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर शुक्रवार को नोएडा स्टेडियम में भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में सैकड़ों बच्चों और आम लोगों ने भाग लिया। गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉक्टर महेश शर्मा, प्रभारी मंत्री बृजेश कुमार सिंह, डीएम मनीष वर्मा, प्रमुख सचिव मुकेश मेश्राम सहित अन्य अफसर इस दौरान मौजूद रहे।इस बार का योग दिवस का थीम स्वयं और समाज की भलाई है। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में बच्चे, बुजुर्ग, महिलाएं, कराटे स्टूडेंट्स ने भाग लिया।पहले इस कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा के आने की सूचना थी। लेकिन देर रात उनका कार्यक्रम स्थगित हो गया।दसवें योग दिवस पर नोएडा स्टेडियम में सुबह 6 बजे से 8 बजे के बीच योग करवाया गया।इस मौके पर गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉक्टर महेश शर्मा ने कहा है कि स्वस्थ मन से स्वस्थ राष्ट्र का निर्माण होता है। हमारे देश के प्रधानमंत्री के नेतृत्व में 2014 से ही योग दिवस को बहुत ही वृहद रूप से मनाने का कार्यक्रम शुरू हुआ था। हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री के नेतृत्व में हम सब अपने-अपने जिलों में योग दिवस मना कर लोगों को जागरूक भी कर रहे हैं और उन्हें एक संदेश भी दे रहे हैं कि स्वास्थ्य को ठीक रखना बेहद जरूरी है।नोएडा में आज लाखों लोगों ने अलग-अलग जगह पर आयोजित कार्यक्रमों में योग किया।जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के मुताबिक, इसमें जनप्रतिनिधियों, अधिकारी, स्कूल कॉलेज के विद्यार्थी, एनसीसी, स्वयंसेवी संस्थाएं, योग संस्था के अलावा आम लोग भी शामिल हुए।उन्होंने बताया कि प्रोटोकॉल के अनुसार 45 मिनट तक योग अभ्यास कराया गया। जिले के सभी 511 बेसिक स्कूलों में भी आज योग दिवस मनाया गया।जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के मुताबिक सभी स्कूलों में शिक्षकों और छात्रों ने योग किया। इसके साथ ही कार्यालय में भी सभी कर्मचारियों ने हिस्सा लिया।बेसिक शिक्षा अधिकारी के मुताबिक ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद 24 जून से शिक्षकों और 28 जून से छात्रों के लिए स्कूल खुलेंगे।--आईएएनएसपीकेटी/एसकेपी

Jun 21, 2024 - 10:03
नोएडा स्टेडियम में हुआ अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन; सांसद, प्रभारी मंत्री रहे मौजूद
नोएडा स्टेडियम में हुआ अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन; सांसद, प्रभारी मंत्री रहे मौजूद

नोएडा : अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर शुक्रवार को नोएडा स्टेडियम में भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में सैकड़ों बच्चों और आम लोगों ने भाग लिया। गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉक्टर महेश शर्मा, प्रभारी मंत्री बृजेश कुमार सिंह, डीएम मनीष वर्मा, प्रमुख सचिव मुकेश मेश्राम सहित अन्य अफसर इस दौरान मौजूद रहे।

इस बार का योग दिवस का थीम स्वयं और समाज की भलाई है। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में बच्चे, बुजुर्ग, महिलाएं, कराटे स्टूडेंट्स ने भाग लिया।

पहले इस कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा के आने की सूचना थी। लेकिन देर रात उनका कार्यक्रम स्थगित हो गया।

दसवें योग दिवस पर नोएडा स्टेडियम में सुबह 6 बजे से 8 बजे के बीच योग करवाया गया।

इस मौके पर गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉक्टर महेश शर्मा ने कहा है कि स्वस्थ मन से स्वस्थ राष्ट्र का निर्माण होता है। हमारे देश के प्रधानमंत्री के नेतृत्व में 2014 से ही योग दिवस को बहुत ही वृहद रूप से मनाने का कार्यक्रम शुरू हुआ था। हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री के नेतृत्व में हम सब अपने-अपने जिलों में योग दिवस मना कर लोगों को जागरूक भी कर रहे हैं और उन्हें एक संदेश भी दे रहे हैं कि स्वास्थ्य को ठीक रखना बेहद जरूरी है।

नोएडा में आज लाखों लोगों ने अलग-अलग जगह पर आयोजित कार्यक्रमों में योग किया।

जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के मुताबिक, इसमें जनप्रतिनिधियों, अधिकारी, स्कूल कॉलेज के विद्यार्थी, एनसीसी, स्वयंसेवी संस्थाएं, योग संस्था के अलावा आम लोग भी शामिल हुए।

उन्होंने बताया कि प्रोटोकॉल के अनुसार 45 मिनट तक योग अभ्यास कराया गया। जिले के सभी 511 बेसिक स्कूलों में भी आज योग दिवस मनाया गया।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के मुताबिक सभी स्कूलों में शिक्षकों और छात्रों ने योग किया। इसके साथ ही कार्यालय में भी सभी कर्मचारियों ने हिस्सा लिया।

बेसिक शिक्षा अधिकारी के मुताबिक ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद 24 जून से शिक्षकों और 28 जून से छात्रों के लिए स्कूल खुलेंगे।



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

IANS डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ भारत अपडेट टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.