हरदोई में मिले भारी तादाद में नोटों के कतरन, पुलिस तफ्तीश में जुटी

गुरुवार दोपहर, हरदोई के कासिमपुर थाना क्षेत्र के गौसगंज में बड़ी मात्रा में भारतीय नोटों की कतरन मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। नोटों की कतरन इतनी अधिक थी कि जगह-जगह इनके ढेर लगे हुए थे।

May 17, 2024 - 06:51
हरदोई में मिले भारी तादाद में नोटों के कतरन, पुलिस तफ्तीश में जुटी
हरदोई में मिले भारी तादाद में नोटों के कतरन, पुलिस तफ्तीश में जुटी

हरदोई: गुरुवार दोपहर, हरदोई के कासिमपुर थाना क्षेत्र के गौसगंज में बड़ी मात्रा में भारतीय नोटों की कतरन मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। नोटों की कतरन इतनी अधिक थी कि जगह-जगह इनके ढेर लगे हुए थे।

यह घटना तब सामने आई जब स्थानीय लोगों ने छेदालाल महाविद्यालय के पास सड़क किनारे भूसा के ढेरों में नोटों की बारीक कतरन देखी। खबर जंगल की आग की तरह फैल गई और लोग मौके पर पहुंचने लगे।

कुछ लोगों ने नोटों की कतरन इकट्ठा कर अपने घर ले भी गए। अनुमान लगाया जा रहा है कि किसी मशीन से इन नोटों को काटा गया होगा। यह अभी स्पष्ट नहीं है कि ये कतरन वैध नोटों की हैं या अवैध नोटों की।

यह भी पढ़े : स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले में एफआईआर दर्ज, सीएम केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार का नाम भी शामिल

पुलिस जांच में जुटी

घटना की जानकारी मिलते ही कासिमपुर थाने के प्रभारी राम लखन मौके पर पहुंचे और जांच शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि नोटों के सैंपल लेकर रिजर्व बैंक भेजे जाएंगे। रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी और आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि ये कतरन कहां से आई हैं।

इलाके में दहशत

इस घटना से इलाके में दहशत का माहौल है। लोग तरह-तरह के सवाल उठा रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि शायद कोई बैंक या एटीएम लूट की घटना हुई है और बदमाशों ने नोटों को काटकर फेंक दिया है। वहीं कुछ लोगों का मानना है कि ये नकली नोट हैं जिन्हें किसी ने नष्ट करने की कोशिश की है। पुलिस का कहना है कि वे मामले की जांच कर रहे हैं और जल्द ही सच्चाई सामने आ जाएगी।

यह भी पढ़े : ग्रेटर नोएडा में पुलिस कस्टडी में युवक की मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Bharat Update Follow Bharat Update for breaking news and latest stories.