जम्मू-कश्मीर के कठुआ में दूल्हा-दुल्हन ने अपनी शादी के दिन डाला वोट

लोकतंत्र में मतदाताओं की आस्था और मताधिकार का प्रयोग करने की उनकी इच्छा शुक्रवार को कठुआ में मतदान प्रक्रिया के दौरान देखी गई। कठुआ में एक मतदान केंद्र पर एक कपल (दूल्हा-दुल्हन) ने अपनी शादी के दिन वोट डाला।

Apr 19, 2024 - 13:37
जम्मू-कश्मीर के कठुआ में दूल्हा-दुल्हन ने अपनी शादी के दिन डाला वोट
जम्मू-कश्मीर के कठुआ में दूल्हा-दुल्हन ने अपनी शादी के दिन डाला वोट

कठुआ: लोकतंत्र में मतदाताओं की आस्था और मताधिकार का प्रयोग करने की उनकी इच्छा शुक्रवार को कठुआ में मतदान प्रक्रिया के दौरान देखी गई। कठुआ में एक मतदान केंद्र पर एक कपल (दूल्हा-दुल्हन) ने अपनी शादी के दिन वोट डाला।

कठुआ शहर के वार्ड-9 में मतदान केंद्र पर कतार में खड़े मतदाताओं को उस समय हैरानी हुई, जब उन्होंने असीम मंगोत्रा और उनकी पत्नी वैशाली को शादी की ड्रेस में मतदान केंद्र पर आते देखा।

कतार में खड़े मतदाताओं ने दंपति (कपल) के लिए मतदान केंद्र में प्रवेश के लिए रास्ता बनाया। मतदाताओं ने महसूस किया कि यह दोनों देश के लोकतंत्र में कितनी आस्था दिखा रहे हैं।

वोट डालने के बाद असीम और वैशाली ने गर्व से अपनी उंगलियों पर लगा स्याही का निशान दिखाया। उन्होंने कहा कि सभी जरूरी अनुष्ठान पूरे होने के बाद, उन्होंने अपने मताधिकार का प्रयोग करने में कोई समय नहीं गंवाया।

असीम मंगोत्रा ने कहा, "यह दिन हमारे लिए शुभ है। हम शादी के बंधन में बंधे हैं और लोकतंत्र में अपना विश्वास व्यक्त करने में एक-दूसरे के साथ शामिल हुए हैं।"

सुबह 7 बजे मतदान शुरू होने के बाद पहले 4 घंटों के दौरान कठुआ-उधमपुर निर्वाचन क्षेत्र में दोपहर 12 बजे तक 22.60 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

--आईएएनएस



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Bharat Update Bharat Update is a platform where you find comprehensive coverage and up-to-the-minute news, feature stories and videos across multiple platform. Email: digital@bharatupdatenews.com