शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा के घर ED का छापा, 97.79 करोड़ की संपत्ति जब्त!

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने धन शोधन निवारण अधिनियम, 2002 के तहत राज कुंद्रा की 97.79 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है। ईडी ने शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा के मुंबई, पुणे स्थित फ्लैट और इक्विटी शेयर जब्त किए।

Apr 18, 2024 - 18:28
शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा के घर ED का छापा, 97.79 करोड़ की संपत्ति जब्त!
शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा के घर ED का छापा, 97.79 करोड़ की संपत्ति जब्त!

मुंबई (महाराष्ट्र): प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने धन शोधन निवारण अधिनियम 2002 के तहत राज कुंद्रा की 97.79 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है। ईडी ने शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा के मुंबई, पुणे स्थित फ्लैट और इक्विटी शेयर जब्त किए। इन घटनाक्रमों के जवाब में राज कुंद्रा की टीम ने शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील प्रशांत पाटिल का एक बयान साझा किया है। प्रशांत पाटिल ने कानून की उचित प्रक्रिया का पालन करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई है। उन्होंने जोर देकर कहा, हम कानून की उचित प्रक्रिया का पालन करेंगे और अपने ग्राहकों की स्वतंत्रता और संपत्ति की रक्षा के लिए धन शोधन निवारण अधिनियम के प्रावधानों के तहत निर्धारित आवश्यक कदम उठाएंगे।

पाटिल ने यह भी कहा, "प्रथम दृष्टया मेरे ग्राहकों श्री राज कुंद्रा और श्रीमती शिल्पा शेट्टी कुंद्रा के खिलाफ कोई प्रथम दृष्टया मामला नहीं बनता है" न्यायिक प्रणाली पर विश्वास व्यक्त करते हुए, पाटिल ने पुष्टि की, "हमें माननीय न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है मेरा मानना ​​है कि जब हम माननीय प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष अपना निष्पक्ष प्रतिनिधित्व करते हैं, तो जांच एजेंसियां ​​भी हमें न्याय दे सकती हैं हमें निष्पक्षता पर भरोसा है" जांच। हम आवश्यकता पड़ने पर अधिकारियों के साथ सहयोग करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। ईडी की जांच बिटकॉइन पोंजी घोटाले में शामिल विभिन्न व्यक्तियों और संस्थाओं के खिलाफ महाराष्ट्र पुलिस और दिल्ली पुलिस द्वारा दर्ज की गई कई एफआईआर से शुरू हुई। घोटाले में कथित तौर पर उच्च रिटर्न के झूठे वादों के तहत जनता से महत्वपूर्ण धनराशि एकत्र की गई गलत तरीके से कमाए गए लाभ को अस्पष्ट ऑनलाइन वॉलेट में छिपाया गया। ईडी के मुताबिक राज कुंद्रा को यूक्रेन में बिटकॉइन माइनिंग फार्म स्थापित करने के लिए घोटाले के मास्टरमाइंड अमित भारद्वाज से 285 बिटकॉइन मिले थे। ये बिटकॉइन निवेशकों से एकत्र की गई अपराध की आय से प्राप्त किए गए थे। सौदा सफल नहीं होने के बावजूद, कथित तौर पर कुंद्रा के पास अभी भी ये बिटकॉइन हैं, जिनकी कीमत रुपये से अधिक है। घोटाले के संबंध में पहले भी गिरफ्तारियां हो चुकी हैं, फिलहाल कुछ लोग न्यायिक हिरासत में हैं जबकि मुख्य आरोपी अभी भी फरार हैं। ईडी ने पहले इस मामले में 69 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की थी आगे की जांच जारी है।



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Himanshi Rawat हिमांशी रावत Social Media Executive हिमांशी रावत नेशनल न्यूज़ चैनल भारत अपडेट के साथ पिछले काफी लंबे समय से कार्यरत है और वह अभी सोशल मीडिया एग्जीक्यूटिव के पद पर काम कर रही हैं। हिमांशी आप सब तक देश दुनिया की ज्यादा से ज्यादा खबरें पहुंचाने का प्रयास करेगी। हिमांशी रावत ने अपने करियर की शुरुआत 2023 में भारत अपडेट से ही की थी। हिमांशी ने IIMT विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की।