मुंबई में धूल भरी आंधी, हवाई अड्डे का संचालन प्रभावित

मुंबई, ठाणे और नवी मुंबई मेें सोमवार को धूल भरी तेज आंधी आई। इससे दृश्यता काफी कम हो गई। मुंबई हवाई अड्डे को भी बंद करना पड़ा।

May 13, 2024 - 18:00
मुंबई में धूल भरी आंधी,  हवाई अड्डे का संचालन प्रभावित
मुंबई में धूल भरी आंधी, हवाई अड्डे का संचालन प्रभावित

मुंबई : मुंबई, ठाणे और नवी मुंबई मेें सोमवार को धूल भरी तेज आंधी आई। इससे दृश्यता काफी कम हो गई। मुंबई हवाई अड्डे को भी बंद करना पड़ा।

दोपहर बाद तीन बजे के आसपास तेज हवाओं के साथ आई धूल भरी आंधी ने कुछ ही मिनटों में लगभग पूरे शहर को अपनी चपेट में ले लिया। इससे दृश्यता कम हो गई। अंधेरा छा गया। यातायात में बाधा आई।

तेज हवा और खराब दृश्यता के कारण छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर विमानों का संचालन भी प्रभावित हुआ।

इस दौरान आसमान में काले बादल छा गए और हल्की वर्षा हुई। इससे तापमान में काफी गिरावट आई और दृश्यता में भी सुधार हुआ। लगभग एक घंटे बाद स्थिति सामान्य हुई।

मुंबई में दुर्लभ धूल भरी आंधी चलनेे के कारणों का तुरंत पता नहीं चल पाया है, लेकिन मौसम विभाग ने इसके शुरू होने से कुछ देर पहले ही गरज और बिजली के साथ तूफान का अलर्ट जारी किया था।

बृहन्मुंबई नगर निगम ने मुंबई में तूफान की ताजा चेतावनी जारी की है और शाम के बाद मुंबई के कुछ हिस्सों में 50-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग पुणे के प्रमुख के.एस. होसालिकर ने कहा कि अगले कुछ घंटों में मुंबई के अलावा ठाणे, रायगढ़, पालघर, अहमदनगर, पुणे और सतारा में मध्यम से तेज तूफान आएगा।

कई लोगों ने शिकायत की कि आंधी से उनके घर, दुकान, कार्यालय और अन्य स्थान धूल की मोटी परतों से ढक गए। दरवाजे और खिड़कियां उड़ गईं।



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

IANS डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ भारत अपडेट टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.