मैं अमेठी का था, हूं और रहूंगा, आपसे मोहब्बत भरा रिश्ता : राहुल गांधी

उत्तर प्रदेश के अमेठी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी और सपा मुखिया अखिलेश यादव ने संयुक्त रूप से एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि अमेठी में फूड पार्क से लाखों लोगों को रोजगार मिलता

May 17, 2024 - 18:38
मैं अमेठी का था, हूं और रहूंगा, आपसे मोहब्बत भरा रिश्ता : राहुल गांधी
मैं अमेठी का था, हूं और रहूंगा, आपसे मोहब्बत भरा रिश्ता : राहुल गांधी

अमेठी : उत्तर प्रदेश के अमेठी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी और सपा मुखिया अखिलेश यादव ने संयुक्त रूप से एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि अमेठी में फूड पार्क से लाखों लोगों को रोजगार मिलता, लेकिन, मोदी सरकार ने वह आपसे छीन लिया।

उन्होंने कहा कि हम अमेठी में फूड पार्क लेकर आए थे। फूड पार्क से अमेठी बदल जाती। यहां चिप्स, अचार, टोमैटो केचअप जैसे फूड प्रोसेसिंग के कई कारखाने लगते। फूड पार्क से लाखों लोगों को रोजगार मिलता। लेकिन, मोदी सरकार ने वह आपसे छीन लिया। इंडिया गठबंधन की सरकार बनते ही मैं अमेठी में फूड पार्क लगवाऊंगा। यह मेरी गारंटी है।

उन्होंने कहा कि 4 जून को हर प्रदेश के गरीब लोगों की लिस्ट बनेगी, हर गरीब परिवार में से एक महिला का नाम चुना जाएगा और फिर 5 जून को हम कानून बना देंगे और हर महिला के अकाउंट में साल के एक लाख रुपए भेजेंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि मेरे पापा ने 150 कोऑर्डिनेटर बनाए थे। उसमें किशोरी लाल शर्मा भी थे। किशोरी जी ने अमेठी में आपके लिए काम किया। आप बाकी कोऑर्डिनेटर को देखें, तो कोई कुछ न कुछ जरूर बन गया। कोई कहीं एमपी और एमएलए बन गए। सभी ने स्टेट तक चलाए, लेकिन, किशोरी लाल ने 40 साल अमेठी की जनता को दिए हैं। इन्होंने आपके लिए अपना सबकुछ न्योछावर कर दिया। अपना पूरा पॉलिटिकल करियर यहां की जनता को दिया है। इसलिए इन्हें यहां का एमपी बनाइए।

उन्होंने कहा कि मैंने अपनी आंखों से अपने पिता और अमेठी के बीच मोहब्बत भरा रिश्ता देखा है। मेरी भी ऐसी ही राजनीति है। मैं अमेठी का था, हूं और अमेठी का रहूंगा।

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि अमेठी में 'सिलेंडर' वाले लोग अब 'सरेंडर' कर रहे हैं। मैं समाजवादी साथियों से अपील करने आया हूं कि इस बार कांग्रेस प्रत्याशी को जिताएं। देश की जनता ने तय कर लिया है कि भाजपा वालों को 140 सीटों के लिए भी तरसा देंगे। यह लोग संविधान और हमारे-आपके हक को बदलना चाहते हैं। अब जनता इनको बदल देगी। मुझे वह समय भी याद है, जब अमेठी में मीठी चीनी के लिए कड़वा झूठ बोला गया था।



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

IANS डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ भारत अपडेट टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.