एसी में ज्यादा देर तक न रहें, यह शरीर के लिए हानिकारक : हिमानी शिवपुरी

सीनियर एक्ट्रेस हिमानी शिवपुरी ने अपना समर स्किनकेयर रूटीन शेयर किया और कहा है कि उनकी कोशिश रहती है कि वह एसी में ज्यादा देर तक न रहें।हिमानी 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' और 'जोड़ी नंबर 1' जैसी फिल्मों में अपनी भूमिका के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने गर्मी में अपने आप को स्वस्थ रखने के लिए मंत्र साझा करते हुए कहा कि जितना संभव हो सके,

May 4, 2024 - 13:54
एसी में ज्यादा देर तक न रहें, यह शरीर के लिए हानिकारक : हिमानी शिवपुरी
एसी में ज्यादा देर तक न रहें, यह शरीर के लिए हानिकारक : हिमानी शिवपुरी

नई दिल्ली : सीनियर एक्ट्रेस हिमानी शिवपुरी ने अपना समर स्किनकेयर रूटीन शेयर किया और कहा है कि उनकी कोशिश रहती है कि वह एसी में ज्यादा देर तक न रहें।

हिमानी 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' और 'जोड़ी नंबर 1' जैसी फिल्मों में अपनी भूमिका के लिए जानी जाती हैं।

उन्होंने गर्मी में अपने आप को स्वस्थ रखने के लिए मंत्र साझा करते हुए कहा कि जितना संभव हो सके, उतना हाइड्रेटेड रहें।

आईएएनएस से बात करते हुए, हिमानी ने कहा, "जब आप स्टूडियो में होते हैं, लाइट्स के नीचे होते हो, तो आपको पसीना आता है और शरीर से आवश्यक सॉल्ट निकल जाता है, इसलिए मैं नमक के साथ नींबू पानी पीने की कोशिश करती हूं। मैं चीनी नहीं ले सकती क्योंकि मुझे डायबिटीज है। लेकिन जो लोग डायबिटीज के मरीज नहीं हैं, वे थोड़ी सी चीनी मिला सकते हैं। सबसे अच्छा विकल्प नींबू पानी या छाछ है।''

एक्ट्रेस, जो वर्तमान में 'हप्पू की उलटन पलटन' में नजर आ रही हैं, ने आगे बताया कि वह कोशिश करती हैं कि एसी में ज्यादा न रहें, क्योंकि यह हानिकारक है।

उन्होंने कहा, ''मैं कोशिश करती हूं कि एसी में ज्यादा न रहूं, क्योंकि यह बहुत हानिकारक है। कमरे में एसी की हवा और बाहर गर्म हवा मेरे शरीर पर बुरा प्रभाव डालती है। सच कहें तो एसी शरीर के लिए अच्छा नहीं है। इसलिए जब मैं कार से ट्रैवल करती हूं, तब भी मैं जितना संभव हो उतना कम एसी का इस्तेमाल करने की कोशिश करती हूं, क्योंकि यह आपकी स्किन से सारी नमी सोख लेता है। मूल रूप से हाइड्रेटेड होना और गर्मी सहन करना सीखना है।''

हिमानी ने कहा, "हम खुद को गर्मी से बचा सकते हैं, इसका एकमात्र तरीका ज्यादा पेड़ लगाना और पर्यावरण के प्रति जागरूक होना है।"

'बीवी नंबर 1' की एक्ट्रेस ने कहा कि उन्हें जिम जाना पसंद नहीं है और वह केवल पैदल चलना और योगा ही करती हैं।

--आईएएनएस

पीके/एबीएम



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

IANS डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ भारत अपडेट टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.