Delhi CM NEWS: हाईकोर्ट से राहत नहीं मिलने पर SC जाएंगे सीएम केजरीवाल, जानिए क्या है पूरा मामला ?

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है. हाईकोर्ट ने ED को दी गई चुनौती वाली याचिका को खारिज कर दिया है. बता दें कि केजरीवाल ने हाईकोर्ट में अपनी गिरफ्तारी और ईडी रिमांड का विरोध किया था. जिसके बाद आज इस याचिका पर सुनवाई हाईकोर्ट में हुई.

Apr 9, 2024 - 19:56
Delhi CM NEWS: हाईकोर्ट से राहत नहीं मिलने पर SC जाएंगे सीएम केजरीवाल, जानिए क्या है पूरा मामला ?
Delhi CM NEWS: हाईकोर्ट से राहत नहीं मिलने पर SC जाएंगे सीएम केजरीवाल, जानिए क्या है पूरा मामला ?

नई दिल्ली : दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है. हाईकोर्ट ने ED को दी गई चुनौती वाली याचिका को खारिज कर दिया है. बता दें कि केजरीवाल ने हाईकोर्ट में अपनी गिरफ्तारी और ईडी रिमांड का विरोध किया था. जिसके बाद आज इस याचिका पर सुनवाई हाईकोर्ट में हुई. 

कोर्ट ने गिरफ्तारी को बताया सही

हाईकोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की याचिका को खारिज करते हुए कई तथ्यों को सही करार दिया है. कोर्ट ने सुनाई के दौरान कहा कि जांच एजेंसी ने जो सबूतों पेश  किए है, उनसे पता चलता है कि इस मामले में केजरीवाल ने आरोपियों के साथ मिलकर शराब घोटाले की साजिश रची थी और सीएम की गिरफ्तारी नियमों के हिसाब से ही की गई है. वहीं जस्टिस स्वर्णकांता शर्मा ने फैसला सुनाते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल ना सिर्फ इस पूरी साजिश में शामिल थे बल्कि रिश्वत लेने और बाकी सभी चीजों में भी उनकी हिस्सेदारी थी. जज ने साथ ही कहा कि अदालत कानून से चलती है दबाव से नहीं. 

हाईकोर्ट के बाद सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे CM

सीएम अरविंद केजरीवाल की याचिका खारिज होने को लेकर दिल्ली के मंत्रियों में गुस्सा देखा जा सकता है. दिल्ली के स्वास्थय मंत्री सौरभ भारद्वाज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर हाईकोर्ट को चनौती दी है. सौरभ भारद्वाज ने कहा कि हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ हम सुप्रीम कोर्ट जाएंगे और हमें सुप्रीम कोर्ट पर पूरा भरोसा है कि जैसे संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलि है, वैसे ही आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को भी इंसाफ और राहत मिलेगी. साथ ही AAP के मंत्री ने आगे कहा कि अरविंद केजरीवाल को कुचलने की सबसे बड़ी राजनीतिक साजिश की जा रही है.

शराब घोटाले मामले में अंदर है केजरीवाल

दिल्ली में हुए शराब घोटाले मामले में 21 मार्च 2024 को ED ने सीएम आवास से उन्हें दो घंटों की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था. जिसके बाद कोर्ट ने 28 मार्च तक सीएम अरविंद केजरीवाल को ED की रिमांड पर भेज दिया था. वहीं शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के कोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 2 अप्रैल 2024 को तिहाड़ जेल भेज दिया था. अब दिल्ली के सीएम 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल के भीतर बंद है 



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Sakshi Rana साक्षी राणा नेशनल न्यूज़ चैनल भारत अपडेट के साथ काफी लंबे समय से कार्यरत हैं...और अभी सब एडिटर के पद पर कार्यरत साक्षी आप लोगों तक देश दुनिया की खबरें पहुंचाती हैं. साक्षी राणा ने अपने करियर की शुरुआत न्यूज 1 इंडिया के साथ की. IIMT विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल करने वाली साक्षी को पॉलिटिकल, क्राइम और नेशनल खबरों में दिलचस्पी हैं.