NDA के Ramtek Lok Sabha Constituency उम्मीदवार के समर्थन में पीएम मोदी आज नागपुर में रैली करेंगे

शिव सेना (सत्तारूढ़ एकनाथ शिंदे गुट) के उम्मीदवार राजू परवे के समर्थन में रामटेक निर्वाचन क्षेत्र में एक चुनावी रैली के लिए।यह रैली शिवसेना उम्मीदवार के लिए जनता का समर्थन बढ़ा रही है। इससे पहले 24 मार्च को राज्य के वरिष्ठ कांग्रेस नेता और उमरेड विधायक राजू परवे मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की उपस्थिति में सेना में शामिल हुए थे।

Apr 10, 2024 - 07:02
NDA के Ramtek Lok Sabha Constituency उम्मीदवार के समर्थन में पीएम मोदी आज नागपुर में रैली करेंगे
NDA के Ramtek Lok Sabha Constituency उम्मीदवार के समर्थन में पीएम मोदी आज नागपुर में रैली करेंगे

नागपुर : छत्तीसगढ़ के बस्तर और महाराष्ट्र के चंद्रपुर में चुनावी रैलियां करने के अलावा, दक्षिण में तमिलनाडु में रोड शो निकालने के बाद, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को नागपुर का दौरा करेंगे। शिव सेना (सत्तारूढ़ एकनाथ शिंदे गुट) के उम्मीदवार राजू परवे के समर्थन में रामटेक निर्वाचन क्षेत्र में एक चुनावी रैली के लिए।यह रैली शिवसेना उम्मीदवार के लिए जनता का समर्थन बढ़ा रही है।
इससे पहले 24 मार्च को राज्य के वरिष्ठ कांग्रेस नेता और उमरेड विधायक राजू परवे मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की उपस्थिति में सेना में शामिल हुए थे।


प्रधानमंत्री के दौरे से पहले तैयारियों का जायजा लेने के लिए सीएम शिंदे ने मंगलवार रात रामटेक में रैली मैदान का दौरा किया। उन्होंने नागपुर की स्थिति का भी जायजा लिया, जहां पहले बारिश हुई थी।
सीएम शिंदे ने पार्टी पदाधिकारियों को पीएम मोदी की रैली के लिए सभी इंतजाम सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. रामटेक में 19 अप्रैल को मतदान होगा, जो लोकसभा चुनाव का पहला या शुरुआती चरण है।


महाराष्ट्र में 48 लोकसभा सीटें हैं, जो उत्तर प्रदेश के बाद दूसरी सबसे बड़ी सीट है। 2019 के लोकसभा चुनावों में, भाजपा ने अविभाजित शिवसेना के साथ गठबंधन में लड़ी गई 25 सीटों में से 23 पर जीत हासिल की।


महाराष्ट्र में 48 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव पांच चरणों में 19 अप्रैल, 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई और 20 मई को होंगे।
विपक्षी गठबंधन का हिस्सा अविभाजित राकांपा ने 19 सीटों पर चुनाव लड़ा और चार पर जीत हासिल की। 2022 में विभाजन के बाद, शिवसेना, जिसने पहले कांग्रेस और एनसीपी के साथ गठबंधन सरकार बनाई थी, एकनाथ शिंदे अपने वफादारों के साथ पार्टी से अलग हो गए और भाजपा के साथ जुड़ गए।


बाद में उन्होंने बीजेपी के समर्थन से सीएम पद संभाला। इसके बाद चुनाव आयोग (ईसी) ने शिंदे गुट को सेना का 'धनुष और तीर' चिन्ह और पार्टी का झंडा आवंटित कर दिया। (एएनआई)



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Bharat Update Follow Bharat Update for breaking news and latest stories.