ब्रेकअप से उबरने के लिए कंपनी ने शुरू की 'लीव पॉलिसी'

आपने कई वजहों से अपनी कंपनी में छुट्टियां ली होगी। इन लीव में सिक लीव, मैटरनिटी लीव और कैजुअल लीव जैसी कई तरह की छुट्टियां आमतौर पर साल में आपको कंपनी की तरफ से दी जाती है। मगर अब भारत की एक कंपनी ने ऐसी अनूठी लीव पॉलिसी शुरूआत की है। जिसके बारे में सुनकर और जानकार आप भी हैरान हो जाएंगे। हम बात कर रहे हैं FINANCIAL TECHNOLOGY कंपनी StockGro के बारे में।

Apr 13, 2024 - 18:32
ब्रेकअप से उबरने के लिए कंपनी ने शुरू की 'लीव पॉलिसी'
ब्रेकअप से उबरने के लिए कंपनी ने शुरू की 'लीव पॉलिसी' ( Image : प्रतीकात्मक )

'Leave Policy' to recover from Breakup: आपने कई वजहों से अपनी कंपनी में छुट्टियां ली होगी। इन लीव में सिक लीव, मैटरनिटी लीव और कैजुअल लीव जैसी कई तरह की छुट्टियां आमतौर पर साल में आपको कंपनी की तरफ से दी जाती है। मगर अब भारत की एक कंपनी ने ऐसी अनूठी लीव पॉलिसी शुरूआत की है। जिसके बारे में सुनकर और जानकार आप भी हैरान हो जाएंगे। हम बात कर रहे हैं FINANCIAL TECHNOLOGY कंपनी StockGro के बारे में।

StockGro भारत की प्रीमियम फिनटेक स्टार्टअप है जो यूजर्स को ट्रेडिंग और इन्वेस्टमेंट की जानकारी देने के लिए प्लेटफॉर्म मुहैया करता है। स्टॉक ग्रो ने अपने कर्मचारियों के लिए 'ब्रेकअप लीव पॉलिसी' की शुरूआत की है। इस नई लीव पॉलिसी के तहत, कंपनी का कहना है कि प्रोफेशनल लाइफ के अलावा कर्मचारियों को सपोर्ट देने के लिए यह कदम उठाया गया है। 

कंपनी का कहना है कि यह बदलाव का समय है, ब्रेकअप लीव पॉलिसी से कर्मचारियों को रिश्ता टूटने के बाद कठिन समय के दौरान सुकून मिलेगा। यह अनूठी लीव पॉलिसी लॉन्च करते समय कंपनी के फाउंडर अजय लखोटिया ने कहा कि हम अपनी टीम को परिवार के रूप में देखते हैं। हम अपने कर्मचारियों की फिक्र करते हैं और हमें उनके दर्द को समझते है। इस लीव पॉलिसी के जरिए हम कठिन वक्त में उनके साथ खड़ा रहना चाहते हैं। आपको बता दें इस पॉलिसी के तहत स्टॉक ग्रो ने अपने कर्मचारीयों को एक हफ्ते की छुट्टी देने की बात कही है। StockGro अपने कर्मचारीयों से इस संबंध में कोई भी सवाल जवाब भी नहीं किया जाएंगे औरन ही किसी तरह का सबूत मांगेगा।



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Himanshi Rawat हिमांशी रावत Social Media Executive हिमांशी रावत नेशनल न्यूज़ चैनल भारत अपडेट के साथ पिछले काफी लंबे समय से कार्यरत है और वह अभी सोशल मीडिया एग्जीक्यूटिव के पद पर काम कर रही हैं। हिमांशी आप सब तक देश दुनिया की ज्यादा से ज्यादा खबरें पहुंचाने का प्रयास करेगी। हिमांशी रावत ने अपने करियर की शुरुआत 2023 में भारत अपडेट से ही की थी। हिमांशी ने IIMT विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की।