चुनाव के नतीजों से पहले भूपेश बघेल का बड़ा आरोप, EVM नंबर के साथ बताया कितनी मशीन बदलीं

चुनाव के नतीजों से ठीक पहले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ा आरोप लगाया है। भूपेश बघेल ने आरोप लगाया है कि उनके क्षेत्र में EVM मशीनें बदली गई हैं। उन्होंने इसके समर्थन में EVM मशीन नंबरों की लिस्ट भी जारी की है।

Jun 3, 2024 - 22:14
चुनाव के नतीजों से पहले भूपेश बघेल का बड़ा आरोप, EVM नंबर के साथ बताया कितनी मशीन बदलीं
चुनाव के नतीजों से पहले भूपेश बघेल का बड़ा आरोप, EVM नंबर के साथ बताया कितनी मशीन बदलीं

नई दिल्ली : चुनाव के नतीजों से ठीक पहले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ा आरोप लगाया है। भूपेश बघेल ने आरोप लगाया है कि उनके क्षेत्र में EVM मशीनें बदली गई हैं। उन्होंने इसके समर्थन में EVM मशीन नंबरों की लिस्ट भी जारी की है।

भूपेश बघेल का कहना है कि मतदान से पहले जिन EVM मशीनों का नंबर था, वे मतगणना से पहले बदल गए हैं। इस लिस्ट में उन्होंने स्पष्ट रूप से दर्शाया है कि मतदान के समय कौन-कौन सी मशीनें इस्तेमाल हुई थीं और अब मतगणना से पहले कौन सी मशीनें मौजूद हैं।

उन्होंने कहा, "यह एक गंभीर मामला है और इससे चुनाव की निष्पक्षता पर सवाल खड़ा होता है।" भूपेश बघेल ने चुनाव आयोग से इस मामले की तुरंत जांच करने और उचित कार्रवाई करने की मांग की है। उनका कहना है कि यह लोकतंत्र की नींव को हिला देने वाली घटना है और इसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

भूपेश बघेल के इस आरोप के बाद राजनीतिक हलचल बढ़ गई है और सभी की निगाहें अब चुनाव आयोग की जांच पर टिकी हैं। चुनाव आयोग की ओर से इस पर क्या प्रतिक्रिया आती है, यह देखना दिलचस्प होगा।

इस मुद्दे को लेकर जनता और राजनीतिक दलों में चर्चा तेज हो गई है और चुनाव की निष्पक्षता पर गंभीर सवाल खड़े हो रहे हैं। अब देखना यह है कि चुनाव आयोग इस मामले को कैसे संभालता है और क्या कदम उठाए जाते हैं।



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

BaluSingh Rajpurohit बालूसिंह राजपुरोहित को डिजिटल मीडिया/डिजिटल स्ट्रैटिजिस्ट में पाँच साल से ज्‍यादा समय का अनुभव है। वो इस समय bharatupdatenews.com में बतौर सोशल मीडिया हेड के तौर पर कार्यरत हैं।