यमुनोत्री धाम में एक और महिला श्रद्धालु की हार्ट अटैक से मौत, यात्रा के दो दिनों में तीन मौतें

उत्तराखंड की चारधाम यात्रा का रविवार को बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलने के बाद पूरी तरह आगाज हो गया। हर दिन यहां हजारों की संख्या में लोग धाम में दर्शन करने आ रहे हैं। वहीं, यमुनोत्री धाम के कपाट खुले अभी सिर्फ दो ही दिन हुए हैं

May 12, 2024 - 13:44
यमुनोत्री धाम में एक और महिला श्रद्धालु की हार्ट अटैक से मौत, यात्रा के दो दिनों में तीन मौतें
यमुनोत्री धाम में एक और महिला श्रद्धालु की हार्ट अटैक से मौत, यात्रा के दो दिनों में तीन मौतें

उत्तरकाशी/यमुनोत्री : उत्तराखंड की चारधाम यात्रा का रविवार को बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलने के बाद पूरी तरह आगाज हो गया। हर दिन यहां हजारों की संख्या में लोग धाम में दर्शन करने आ रहे हैं। वहीं, यमुनोत्री धाम के कपाट खुले अभी सिर्फ दो ही दिन हुए हैं और यहां दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं में से अब तक तीन की मौत हो चुकी है।

केदारनाथ, यमुनोत्री और गंगोत्री धाम के कपाट 10 मई को खुले थे। यमुनोत्री धाम में 10 मई को ही दो श्रद्धालुओं की अलग-अलग स्थान पर दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी। यात्रा के दूसरे दिन शनिवार 11 मई को भी यमुनोत्री धाम में एक ओर श्रद्धालु की मौत हो गई। महिला तीर्थ यात्री की मृत्यु भी हृदय गति रुकने से हुई है।

जानकारी के अनुसार, यमुनोत्री धाम के दर्शन करने जा रही मध्य प्रदेश के नीमच की रहने वाली संपत्तिबाई (62) की जानकी चट्टी के निकट बेहोश हो गई थी। अन्य तीर्थ यात्रियों ने महिला तीर्थ यात्री को जानकी चट्टी अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

वहीं, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा की कार्यवाही कर शव को परिजनों को सौंप दिया।



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

IANS डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ भारत अपडेट टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.