यूपी में कार्यकर्ता बूथ पर खड़े रहे, अखिलेश यादव को जीत की बधाई : प्रियंका गांधी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन को मिली जीत के लिए समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, डिंपल यादव और रामगोपाल यादव को बधाई दी है। उन्होंने समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को भी बधाई दी। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के मेहनती कार्यकर्ताओं को यूपी के नतीजों के लिए मेरी बहुत-बहुत बधाई।

Jun 6, 2024 - 16:58
यूपी में कार्यकर्ता बूथ पर खड़े रहे, अखिलेश यादव को जीत की बधाई : प्रियंका गांधी
यूपी में कार्यकर्ता बूथ पर खड़े रहे, अखिलेश यादव को जीत की बधाई : प्रियंका गांधी

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन को मिली जीत के लिए समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, डिंपल यादव और रामगोपाल यादव को बधाई दी है। उन्होंने समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को भी बधाई दी।

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के मेहनती कार्यकर्ताओं को यूपी के नतीजों के लिए मेरी बहुत-बहुत बधाई। भीषण परिस्थितियों में हम सबने मिलकर एक ऐतिहासिक लड़ाई लड़ी। जमीन पर कांग्रेस और सपा के कार्यकर्ताओं ने हिम्मत से जनता के मुद्दों, सामाजिक न्याय और संविधान की आवाज उठाई। तमाम धमकियों और दमन के बावजूद सभी एकजुट होकर लोकतंत्र के प्रहरी बने और बूथ पर खड़े रहे।

प्रियंका गांधी ने कार्यकर्ताओं के लिए कहा कि आप सबकी कड़ी मेहनत के चलते हमारी एकजुटता और मुद्दों के प्रति हमारी प्रतिबद्धता में जनता ने भरोसा दिखाया है। आप सभी को दिल से धन्यवाद। जय जनता। जय संविधान।

इससे पहले प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूपी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की सराहना की थी। अपने कार्यकर्ताओं की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि मेरे सभी साथियों को मेरा सलाम। मैंने आपको धूप और धूल में कड़ी मेहनत करते हुए देखा, आप झुके नहीं, आप रुके नहीं, कठिन से कठिन दौर में आपने लड़ने की हिम्मत दिखाई। आपको प्रताड़ित किया गया, आप पर फर्जी मुकदमे लगाये गए, जेल में डाला गया, बार-बार नजरबंद किया गया। मगर, आप डरे नहीं। कई नेता डर के चले गए, आप टिके रहे।

उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से कहा, "मुझे गर्व है आप पर और यूपी की जागरूक जनता पर, जिसने इस देश की गहराई और सच्चाई को समझा और हमारे संविधान को बचाने का ठोस संदेश पूरे भारत को दिया। आपने आज की राजनीति में एक पुराना आदर्श फिर से स्थापित किया है कि जनता के मुद्दे सर्वोपरि हैं, इनको नकारने की कीमत भारी होती है। चुनाव जनता का है, जनता ही लड़ती है, जनता ही जीतती है।"

बता दें कि उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन ने शानदार प्रदर्शन किया है। जहां वर्ष 2019 के चुनाव में कांग्रेस को यहां केवल एक सीट मिली थी, इस बार कांग्रेस ने 6 सीटें हासिल की है। कांग्रेस की सहयोगी समाजवादी पार्टी को 37 सीटें मिली हैं। राहुल गांधी ने मतगणना के उपरांत कहा था कि यूपी में हमें जबरदस्त जीत मिली है और इसके लिए मैं अपनी बहन प्रियंका को भी धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने यहां खूब काम किया।



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

IANS डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ भारत अपडेट टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.