यूएई के राष्ट्रपति और बिल गेट्स ने मानवीय सहयोग बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा की

अबू धाबी: राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान को आज बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के सह-अध्यक्ष बिल गेट्स से फोन आया। कॉल के दौरान, गेट्स ने ईद उल-फितर के अवसर पर संयुक्त अरब अमीरात और उसके लोगों की निरंतर समृद्धि और प्रगति के लिए शुभकामनाएं दीं।

Apr 12, 2024 - 15:12
यूएई के राष्ट्रपति और  बिल गेट्स ने मानवीय सहयोग बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा की
यूएई के राष्ट्रपति बिल गेट्स ने मानवीय सहयोग बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा की

अबू धाबी: राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान को आज बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के सह-अध्यक्ष बिल गेट्स से फोन आया। कॉल के दौरान, गेट्स ने ईद उल-फितर के अवसर पर संयुक्त अरब अमीरात और उसके लोगों की निरंतर समृद्धि और प्रगति के लिए शुभकामनाएं दीं। राष्ट्रपति और गेट्स ने इस क्षेत्र में हाल ही में हुई पर्याप्त प्रगति को रेखांकित करते हुए पोलियो जैसी संक्रामक बीमारियों से निपटने की दिशा में अपने सहयोगात्मक प्रयासों को मजबूत करने के तरीकों की खोज की। उन्होंने कमजोर समुदायों को उनकी प्रगति, भलाई और जीवन की समग्र गुणवत्ता में बाधा डालने वाली बीमारियों को खत्म करने में मदद करने के उद्देश्य से अंतरराष्ट्रीय प्रयासों को बढ़ाने की महत्वपूर्ण आवश्यकता पर भी जोर दिया।

कॉल में पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात द्वारा आयोजित COP28 जलवायु सम्मेलन के ऐतिहासिक परिणामों पर भी ध्यान दिया गया, जिसके परिणामस्वरूप ऐतिहासिक संयुक्त अरब अमीरात की सहमति हुई, जो एकीकृत जलवायु कार्रवाई को बढ़ावा देने और जलवायु परिवर्तन के प्रभावों को कम करने के लिए वैश्विक प्रयासों में तेजी लाने में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।

दोनों पक्षों ने प्राकृतिक संसाधनों के संरक्षण और सतत विकास को प्राप्त करने के साथ-साथ पर्यावरणीय चुनौतियों के स्थायी समाधान बढ़ाने में आधुनिक प्रौद्योगिकी और नवाचार के महत्व पर प्रकाश डाला। कॉल में गाजा पट्टी में बिगड़ती मानवीय स्थिति को संबोधित करने और संकट की शुरुआत के बाद से राहत और चिकित्सा सहायता के प्रवाह को सुविधाजनक बनाने के लिए यूएई द्वारा किए गए महत्वपूर्ण प्रयासों पर भी चर्चा हुई।

शेख मोहम्मद ने ईद-उल-फितर की शुभकामनाओं के लिए बिल गेट्स को धन्यवाद दिया और समुदायों को खतरे में डालने वाली बीमारियों से निपटने के लिए अंतरराष्ट्रीय सहयोग को बढ़ावा देने और भविष्य की पहल को बढ़ावा देने के लिए यूएई के समर्पण की पुष्टि की।

गेट्स ने दुनिया भर के समुदायों के समर्थन में यूएई के महत्वपूर्ण मानवीय प्रयासों की सराहना की और उनके गहरे प्रभाव को नोट किया। उन्होंने पोलियो उन्मूलन में महत्वपूर्ण योगदान और इस बीमारी के खिलाफ वैश्विक पहल को बढ़ावा देने के प्रयासों के लिए राष्ट्रपति की सराहना की, जिससे दुनिया भर में समुदायों की भलाई में वृद्धि हुई।



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Nitesh Jha नितेश झा नेशनल न्यूज चैनल भारत अपडेट के साथ काफी लंबे समय से जुड़े है और अभी सब एडिटर के पद पर कार्यरत नितेश आप लोगों तक देश दुनिया से जुड़ी खबरें पहुंचाते है। नितेश झा ने अपने करियर की शुरुआत इंडिया न्यूज के साथ की थी। गलगोटिया विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल करने वाले नितेश को पॉलिटिकल, नई टेक्नोलॉजी और नेशनल खबरों में दिलचस्पी है।