राजस्थान की शानदार जीत कोलकाता को 2 विकेट से हराया

सुनील नरेन के शतक पर भारी पर बटलर की नाबाद सेंचुरी, आईपीएल का 31वां मैच में राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स को 2 विकेट से हराया...

Apr 17, 2024 - 14:36
राजस्थान की शानदार जीत कोलकाता को 2 विकेट से हराया
राजस्थान की शानदार जीत कोलकाता को 2 विकेट से हराया

स्पोर्ट्स न्यूज़ , नई दिल्ली :RR vs KKR IPL 2024: RR vs KKR IPL 2024: आईपीएल का 31वां मैच राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच कोलकाता के ईंडन गार्डन में खेला गया. जिसमे राजस्थान ने कोलकाता को 2 विकेट से हरा दिया। बटलर की नाबाद सेंचुरी सुनील नरेन के शतक पर भारी पड़ गई। कल खेला गया ये मैच काफी रोमांचक रहा, मैच कभी राजस्थान के पाले में जाता दिखा तो कभी कोलकाता के पाले में, लेकिन अंत में राजस्थान ने कोलकाता को 3 विकेट से शिकस्त दे दी। राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था।

इस मैच में दो शतक लगे. जिसमें कोलकाता की ओर से सुनील नारायण ने लगाया। जबकि राजस्थान की ओर से जोस बटलर ने शतकीय पारी खेलकर जीत हासिल की। कोलकाता की ओर से सुनील नरेन ने 56 गेंद में 109 रन की पारी खेली और 224 रन का लक्ष्य राजस्थान को दिया था। लेकिन नरेन के शतक पर जोस बटलर का 60 गेंद में 107 रन की पारी भारी पड़ी गई और राजस्थान ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 224 रन बनाकर जीत हासिल की। 

जोस बटलर ने पारी के 19वें ओवर में मैच का पासा पुरी तरह से राजस्थान की तरफ पलटा दिया था। उन्होंने आखिरी ओवर में 19 रन बनाएं। जोस बटलर ने 20वें ओवर की पहली गेंद पर अपना शतक पूरा किया। यह आईपीएल 2024 का उनका दूसरा शतक है। बटलर ने इस मुकाबले में 60 गेंदों का सामना किया और 107 रन बनाकर नाबाद रहे। इस दौरान उनके बल्ले से नौ चौके और छह छक्के निकले। 

इससे पहले, केकेआर ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 223 रन का स्कोर बोर्ड तैयार किया। केकेआर के ऑलराउंडर सुनील नरेन ने आईपीएल की अपनी पहली तुफानी सेंचुरी ठोकी। उन्होंने 56 गेंदों में 13 चौकों और 6 छक्कों के दम पर 109 रन बटोरे। यह उनकी आईपीएल की पहली सेंचुरी है। आरआर के लिए आवेश खान, कुलदीप सेन ने दो-दो जबकि ट्रेंट बोल्ट और युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट लिया।



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Himanshi Rawat हिमांशी रावत Social Media Executive हिमांशी रावत नेशनल न्यूज़ चैनल भारत अपडेट के साथ पिछले काफी लंबे समय से कार्यरत है और वह अभी सोशल मीडिया एग्जीक्यूटिव के पद पर काम कर रही हैं। हिमांशी आप सब तक देश दुनिया की ज्यादा से ज्यादा खबरें पहुंचाने का प्रयास करेगी। हिमांशी रावत ने अपने करियर की शुरुआत 2023 में भारत अपडेट से ही की थी। हिमांशी ने IIMT विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की।