लुक्सर जेल में कैदी ने लगाई फांसी, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

गौतमबुद्ध नगर के ग्रेटर नोएडा में बने लुक्सर जेल में एक कैदी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है। उसके परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है। फिलहाल इस मामले में जांच की जा रही है।

Apr 30, 2024 - 12:03
लुक्सर जेल में कैदी ने लगाई फांसी, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप
लुक्सर जेल में कैदी ने लगाई फांसी, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

गौतमबुद्ध नगर के ग्रेटर नोएडा में बने लुक्सर जेल में एक कैदी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है। उसके परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है। फिलहाल इस मामले में जांच की जा रही है।मिली जानकारी के मुताबिक, लुक्सर जेल में बंदी 24 वर्षीय संदीप की संदिग्ध परिस्थितियों मौत हो गई है। संदीप के परिजनों ने उसकी जेल के अंदर ही हत्या करने का आरोप लगाया है। जेल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगने के बाद मामले की जांच की भी बात सामने आ रही है। इससे पहले भी कई बार लुक्सर जेल में कैदियों को प्रताड़ित करना और अवैध वसूली का भी आरोप लग चुका है। मिली जानकारी के मुताबिक, अब इस मामले में एसडीएम और पुलिस के आला अधिकारी जेल पहुंच चुके हैं। 29 अप्रैल को थाना इकोटेक प्रथम पर जिला कारागार गौतमबुद्ध नगर से सूचना प्राप्त हुई कि एक बंदी संदीप उर्फ ननकू (24) निवासी चोटपुर कॉलोनी, थाना सेक्टर-63 ने जिला कारागार में अस्थाई कारागार की खिड़की में अपने गमछे का फंदा बनाकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर थाना इकोटेक प्रथम पुलिस ने मौके पर पहुंचकर वैधानिक कार्रवाई की। पुलिस ने जानकारी दी है कि बंदी 2 मार्च से थाना सेक्टर-63 में दर्ज एक एनडीपीएस के मुकदमे में गिरफ्तार होकर जिला कारागार भेजा गया था। बंदी के खिलाफ पहले से ही 7 मामले दर्ज हैं। इस मामले में आगे जांच की जा रही है।

आईएएनएस पीकेटी/एसकेपी



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

IANS डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ भारत अपडेट टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.