मुंबई के ओशिवारा श्मशान घाट में दिवंगत फिल्म निर्माता संगीत सिवन का होगा अंतिम संस्कार

लोकप्रिय फिल्म निर्देशक संगीत सिवन का अंतिम संस्कार गुरुवार को मुंबई के ओशिवारा श्मशान घाट में होगा। उनका निधन 8 मई को एक निजी अस्पताल में हो गया था।

May 9, 2024 - 14:22
मुंबई के ओशिवारा श्मशान घाट में दिवंगत फिल्म निर्माता संगीत सिवन का होगा अंतिम संस्कार
मुंबई के ओशिवारा श्मशान घाट में दिवंगत फिल्म निर्माता संगीत सिवन का होगा अंतिम संस्कार

तिरुवनंतपुरम: लोकप्रिय फिल्म निर्देशक संगीत सिवन का अंतिम संस्कार गुरुवार को मुंबई के ओशिवारा श्मशान घाट में होगा। उनका निधन 8 मई को एक निजी अस्पताल में हो गया था। आईएएनएस से बात करते हुए, उनके सबसे छोटे भाई संजीव सिवन, जो एक फिल्म निर्माता भी हैं, ने कहा कि उनके पार्थिव शरीर को अंधेरी स्थित घर पर रखा गया है और अंतिम संस्कार शाम 4 बजे ओशिवारा श्मशान घाट में होगा। वो तिरुवनंतपुरम से थे, लेकिन परिवार ने उनका अंतिम संस्कार मुंबई में करने का फैसला किया, जहां वे पिछले कुछ दशकों से रह रहे थे। संगीत मशहूर सिनेमैटोग्राफर और डायरेक्टर संतोष सिवन के बड़े भाई थे और उनके पिता सिवन राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म हस्ती थे, जिनका कुछ साल पहले निधन हो गया था। संगीत ने 1989 में आमिर खान की फिल्म 'राख' से अपना करियर शुरू किया था। इसके बाद उनकी फिल्म 'योद्धा' (1992) आई, जिससे उन्हें एक नई पहचान मिली। यह मलयालम सिनेमा की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक थी। मुंबई जाने से पहले उन्होंने मलयालम में कुछ और फिल्मों का निर्देशन किया। उन्होंने 'चुरा लिया है तुमने', 'क्या कूल हैं हम', 'अपना सपना मनी मनी' और 'यमला पगला दीवाना 2' जैसी फिल्में बनाई।

आईएएनएस पीके/एसकेपी



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

IANS डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ भारत अपडेट टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.