"भारत गठबंधन टिकाऊ नहीं है..." राजनाथ सिंह ने तमिलनाडु में कांग्रेस, डीएमके की आलोचना की

INDI गठबंधन टिकाऊ नहीं है। चुनाव शुरू होने से पहले ही वे आपस में लड़ रहे हैं। उनके एक साथ आने का एकमात्र कारण सत्ता है। हम कहते हैं राष्ट्र पहले और वे कहते हैं परिवार पहले। हमारे पास भारत के विकास के लिए एक दृष्टिकोण और मिशन है और हमारे पास मोदी जैसा नेता है। उनके पास क्या है? न तो उनके पास ऊर्जा है और न ही उनके बीच कोई तालमेल है।

Apr 9, 2024 - 06:27
"भारत गठबंधन टिकाऊ नहीं है..." राजनाथ सिंह ने तमिलनाडु में कांग्रेस, डीएमके की आलोचना की
"भारत गठबंधन टिकाऊ नहीं है..." राजनाथ सिंह ने तमिलनाडु में कांग्रेस, डीएमके की आलोचना की ( Image : ANI )

नागापट्टिनम (तमिलनाडु) : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को राहुल गांधी की "शक्ति" टिप्पणी और द्रमुक की "महिला विरोधी मानसिकता" सहित मुद्दों पर विपक्षी भारत गुट पर हमला किया और कहा कि "भारत गठबंधन टिकाऊ नहीं है।”
"INDI गठबंधन टिकाऊ नहीं है। चुनाव शुरू होने से पहले ही वे आपस में लड़ रहे हैं। उनके एक साथ आने का एकमात्र कारण सत्ता है। हम कहते हैं राष्ट्र पहले और वे कहते हैं परिवार पहले। हमारे पास भारत के विकास के लिए एक दृष्टिकोण और मिशन है और हमारे पास मोदी जैसा नेता है। उनके पास क्या है? न तो उनके पास ऊर्जा है और न ही उनके बीच कोई तालमेल है।"
अपने नेता उदयनिधि स्टालिन की कथित सनातन धर्म विरोधी टिप्पणियों पर द्रमुक और राहुल गांधी की 'शक्ति' टिप्पणियों पर भारत ब्लॉक की आलोचना करते हुए, भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि विपक्षी गठबंधन भाजपा की आलोचना करने की कोशिश करते हुए हिंदू आस्था और महिलाओं को निशाना बना रहा है।


"क्या कांग्रेस और DMK का INDI गठबंधन यह कहना चाहता है कि वे नारी शक्ति और मातृ शक्ति को नष्ट कर देंगे? INDI गठबंधन के लोगों ने बार-बार और जानबूझकर हिंदू धर्म का अपमान किया है। उदयनिधि स्टालिन ने भी हिंदू धर्म का अपमान किया है। उदयनिधि ने कहा था कि सनातन धर्म यह मच्छरों से फैलने वाले डेंगू और मलेरिया की तरह है और क्या डीएमके को ऐसे बयानों के लिए माफी नहीं मांगनी चाहिए?" उसने कहा।
उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की 'शक्ति' टिप्पणी पर भी विपक्ष पर हमला किया और उन पर हिंदू धर्म का "अपमान" करने का आरोप लगाया।
"भाजपा और एनडीए पर हमला करते हुए, INDI गठबंधन के लोग हिंदू धर्म का अपमान कर रहे हैं। वे कहते हैं कि उन्हें हिंदू धर्म में विश्वास रखने वाली शक्ति को नष्ट करना है। तमिलनाडु में, शक्ति कांची कामाक्षी है। शक्ति मदुरै मीनाक्षी है, " उसने कहा।
उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में भारत की अर्थव्यवस्था 11वें स्थान पर थी लेकिन आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शासन में भारत दुनिया की शीर्ष 5 अर्थव्यवस्थाओं में पहुंच गया है.
"कांग्रेस शासन के दौरान, हमारी अर्थव्यवस्था 11वें स्थान पर थी। पीएम मोदी के आने के बाद, हमारी अर्थव्यवस्था दुनिया की शीर्ष 5 अर्थव्यवस्थाओं में पहुंच गई है। मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि 2027 तक, भारत शीर्ष 3 देशों में से एक होगा।" " उसने जोड़ा।
उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस ने इस देश में कई ऐसी गलतियां की हैं, जिसकी भारत और हमारे मछुआरा समुदाय को भारी कीमत चुकानी पड़ी है.
"तमिलनाडु में लाखों मछुआरे रहते हैं और कांग्रेस सरकार के दौरान, कई मछुआरों को श्रीलंका ने गिरफ्तार कर लिया था। कई बार तो उनकी जान भी चली गई। अब केंद्र में एक ऐसी सरकार आई है, जो श्रीलंका के साथ अच्छे राजनयिक संबंध बना रही है।" लंका मछुआरा समुदाय को राहत प्रदान करेगा,” उन्होंने कहा।
राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि केंद्र सरकार के पास भारत के भविष्य के लिए एक विजन है लेकिन विपक्ष के पास क्या है?
उन्होंने कहा, "हमारे पास भारत के विकास के लिए एक दृष्टिकोण और मिशन है और हमारे पास मोदी जैसा नेता है। उनके पास क्या है? न तो उनके पास ऊर्जा है और न ही उनके बीच कोई तालमेल है।"
उन्होंने नए संसद भवन में 'सेन्गोल' रखने और तमिल संस्कृति का सम्मान करने के प्रधानमंत्री मोदी के फैसले की भी सराहना की।
उन्होंने कहा, "भारत के लोकतंत्र के मंदिर में सेनगोल की स्थापना करके, प्रधान मंत्री मोदी ने न केवल तमिल संस्कृति का सम्मान किया है और भारत के सांस्कृतिक राष्ट्रवाद में तमिलनाडु के योगदान को स्वीकार किया है, बल्कि इसका पूरा सम्मान भी किया है।"
रक्षा मंत्री ने सभी से शांति, स्थायित्व और समृद्धि के लिए मतदान करने की अपील की।
सिंह ने कहा, "मैं सभी से शांति के लिए वोट करने, स्थायित्व के लिए वोट करने, समृद्धि के लिए वोट करने, मोदी के लिए वोट करने और भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए को वोट देने की अपील करता हूं।"
राहुल गांधी ने महाराष्ट्र में की गई अपनी टिप्पणियों में राज्य की ताकत के खिलाफ विपक्ष के संघर्ष पर जोर देने के लिए ईवीएम के संचालन पर चिंता जताई।
"हिंदू धर्म में एक शब्द 'शक्ति' (शक्ति) है। हम एक शक्ति (राज्य की शक्ति) के खिलाफ लड़ रहे हैं। सवाल यह है कि वह शक्ति क्या है और इसका हमारे लिए क्या मतलब है? ईवीएम की आत्मा और अखंडता है राहुल ने एक संबोधन में कहा, ''यह एक सच्चाई है। सिर्फ ईवीएम ही नहीं, बल्कि देश की हर स्वायत्त संस्था, चाहे वह ईडी हो, सीबीआई हो या आयकर विभाग, ने केंद्र को अपनी रीढ़ बेच दी है।'' मुंबई में.
तमिलनाडु संसद में 39 सदस्य भेजता है। सभी सीटों पर 19 अप्रैल को एक ही चरण में मतदान होगा।
2019 में, DMK के नेतृत्व वाले सेक्युलर प्रोग्रेसिव अलायंस ने 39 में से 38 सीटें जीतकर भारी जीत दर्ज की।

(एएनआई)



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Bharat Update Follow Bharat Update for breaking news and latest stories.