8/8 चीनी लकी नंबर, इसलिए इस दिन मस्क की टेस्ला करेगी रोबोटैक्सी लॉन्च

नई दिल्ली, 30 अप्रैल (आईएएनएस)। चीन के दौरे पर गए एलन मस्क ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने रोबोटैक्सी लॉन्च करने के लिए 8 अगस्त की तारीख इसलिए चुनी क्योंकि उस देश में 8/8 एक लकी नंबर है।

Apr 30, 2024 - 17:03
8/8 चीनी लकी नंबर, इसलिए इस दिन मस्क की टेस्ला करेगी रोबोटैक्सी लॉन्च
8/8 चीनी लकी नंबर, इसलिए इस दिन मस्क की टेस्ला करेगी रोबोटैक्सी लॉन्च

नई दिल्ली: 30 अप्रैल (आईएएनएस)। चीन के दौरे पर गए एलन मस्क ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने रोबोटैक्सी लॉन्च करने के लिए 8 अगस्त की तारीख इसलिए चुनी क्योंकि उस देश में 8/8 एक लकी नंबर है। टेस्ला के शेयरों में उन रिपोर्ट्स के बाद उछाल आया कि मस्क को कंपनी के फुल सेल्फ-ड्राइविंग (एफएसडी) ऑटोनॉमस सॉफ्टवेयर को चीन में तैनात करने की मंजूरी मिल गई है। ईवी कंपनी का शेयर 15 फीसदी से ज्यादा चढ़ गया। जब एक एक्स फॉलोअर ने पोस्ट किया कि टेस्ला 8 अगस्त को एक रोबोटैक्सी इवेंट आयोजित करेगा, जो चीन में एक लकी नंबर है। एक्स के मालिक ने अपने बयान में कहा, ''मैंने इसे आंशिक रूप से इसलिए चुना क्योंकि चीन में 8/8 एक लकी नंबर है! साथ ही, मेरे तीन बच्चों का जन्मदिन भी है, जो अब 17 साल के हो गए हैं।'' रिपोर्ट के अनुसार, एफएसडी के लिए मंजूरी प्राप्त करना और चीनी इंटरनेट दिग्गज बैडू के साथ एक प्रमुख डेटा डील मस्क के लिए दो बड़ी जीत है। इस महीने की शुरुआत में, टेस्ला के सीईओ ने घोषणा की कि उनकी इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला 8 अगस्त को अपनी रोबोटैक्सी का अनावरण करेगी। यह घोषणा उनके लाखों फॉलोअर्स के लिए खुशी लेकर आई। एक एक्स यूजर ने पोस्ट किया, "वाह, स्टीयरिंग व्हील के बिना टेस्ला को देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता।" 2019 में कंपनी ने 2020 तक रोबोटैक्सी के संचालन का संकेत दिया। हालांकि, प्लान आगे बढ़ न सका।

आईएएनएस पीके/एसकेपी



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

IANS डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ भारत अपडेट टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.