तेलंगाना के कुछ हिस्सों में भारी बारिश से 4 लोगों की मौत

हैदराबाद सहित तेलंगाना के कई हिस्सों में मंगलवार को तेज हवाओं के साथ हुई भारी बारिश के कारण चार लोगों की मौत हो गई। मेडक में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि वारंगल और हैदराबाद में एक-एक व्यक्ति की मौत की खबर है।

May 8, 2024 - 07:08
तेलंगाना के कुछ हिस्सों में भारी बारिश से 4 लोगों की मौत
तेलंगाना के कुछ हिस्सों में भारी बारिश से 4 लोगों की मौत

हैदराबाद :  हैदराबाद सहित तेलंगाना के कई हिस्सों में मंगलवार को तेज हवाओं के साथ हुई भारी बारिश के कारण चार लोगों की मौत हो गई।

मेडक में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि वारंगल और हैदराबाद में एक-एक व्यक्ति की मौत की खबर है।

मेडक जिले में दीवार गिरने से दो निर्माण श्रमिकों की मौत हो गई। वे कौडिपल्ली मंडल के रायुलापुर गांव के पास एक पोल्ट्री फार्म में काम कर रहे थे। मृतकों की पहचान सुब्रह्मण्यम (45) और एन नागू (35) के रूप में हुई है।

वारंगल जिले में एक व्यक्ति के ऊपर पेड़ गिरने से उसकी मौत हो गई। यह घटना वर्धन्नापेट मंडल के कटरालय गांव के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुई।

हैदराबाद में बहादुरपुरा इलाके में बिजली के खंभे को छूने के बाद करंट लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई।

मंगलवार शाम को हैदराबाद और उसके उपनगरों में भारी बारिश हुई, जिससे वाहन यातायात अस्त-व्यस्त हो गया।

हालांकि ओलावृष्टि के साथ हुई बारिश के कारण भीषण गर्मी से काफी राहत मिली।

एक घंटे तक हुई बारिश से कुछ इलाकों में सड़कें जलमग्न हो गईं, तेज हवाओं के कारण कुछ स्थानों पर पेड़ गिर गए, जिससे वाहन यातायात बाधित हो गया।

रुके हुए पानी और गिरे हुए पेड़ों को साफ करने के लिए ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) की आपातकालीन टीमों को सेवा में लगाया गया है।

भारी बारिश के कारण हैदराबाद, सिकंदराबाद के मध्य भागों और माधापुर और गाचीबोवली के सूचना प्रौद्योगिकी समूहों में भी लंबा ट्रैफिक जाम लग गया।

रायदुर्गम बायोडायवर्सिटी जंक्शन से आईकेईए और आईटी कॉरिडोर के अन्य हिस्सों में भारी ट्रैफिक जाम था। शहर के बाहरी इलाकों में वाहनों की आवाजाही भी प्रभावित हुई।

इस बीच, करीमनगर, मेडक, वारंगल, कोमाराम भीम आसिफाबाद और मुलुगु समेत कई जिलों में आंधी के साथ बारिश भी हुई।

राज्य के कई हिस्से पिछले कुछ दिनों से भीषण गर्मी की चपेट में हैं, कुछ स्थानों पर अधिकतम तापमान 46 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया है।

मौसम कार्यालय ने बुधवार को राज्य के कुछ हिस्सों में अधिक बारिश और तूफान की भविष्यवाणी की है।

बारिश और तेज हवाओं के कारण कुछ स्थानों पर चल रहे चुनाव प्रचार पर भी असर पड़ा।

करीमनगर में मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी की रैली रद्द कर दी गई, क्योंकि तेज हवाओं ने टेंट उखाड़ दिए और दर्शकों के लिए लगाई गईं कुर्सियां क्षतिग्रस्त हो गईं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ भारत अपडेट टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Bharat Update Follow Bharat Update for breaking news and latest stories.