लेबनान के गांवों पर इजरायली हमले में 1 की मौत, 3 घायल

लेबनान के सैन्य सूत्रों ने मीडिया को बताया कि दक्षिणी लेबनान में गांवों पर इजरायली हवाई हमलों में एक हिजबुल्लाह लड़ाका मारा गया और तीन नागरिक घायल हो गए।

May 2, 2024 - 11:32
लेबनान के गांवों पर इजरायली हमले में 1 की मौत, 3 घायल
लेबनान के गांवों पर इजरायली हमले में 1 की मौत, 3 घायल

बेरूत: लेबनान के सैन्य सूत्रों ने मीडिया को बताया कि दक्षिणी लेबनान में गांवों पर इजरायली हवाई हमलों में एक हिजबुल्लाह लड़ाका मारा गया और तीन नागरिक घायल हो गए। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सूत्रों ने बुधवार को बताया कि एक इजरायली युद्धक विमान ने लेबनान में दक्षिण के गांव टायर हर्फा में दो मिसाइलें दागीं, जिससे एक घर नष्ट हो गया और घर के अंदर एक हिजबुल्लाह लड़ाका मारा गया। सूत्रों के अनुसार, एक अन्य हवाई हमले में दक्षिण-पूर्व के गांव अडेसेह को निशाना बनाया गया, जिसमें तीन नागरिक घायल हो गए। सैन्य सूत्रों ने बताया कि इजरायली युद्धक विमानों ने बुधवार को दक्षिणी लेबनान में सीमा क्षेत्र के पूर्वी और मध्य सेक्टरों में तीन कस्बों और गांवों पर सिलसिलेवार हवाई हमले किए। 7 अक्टूबर को इजराइल पर हमास के हमले के साथ एकजुटता में लेबनानी सशस्त्र समूह हिजबुल्लाह ने इजरायल की ओर रॉकेटों की बौछार की। इसके के बाद 8 अक्टूबर 2023 को लेबनान-इजरायल सीमा पर तनाव बढ़ गया। इजरायल ने जवाबी कार्रवाई करते हुए दक्षिणपूर्वी लेबनान की ओर भारी तोपखाने से गोलीबारी की। लेबनानी सुरक्षा सूत्रों के अनुसार, हिज़्बुल्लाह और इज़राइल के बीच टकराव में लेबनानी पक्ष के 445 लोग मारे गए हैं।

आईएएनएस एफजेड



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

IANS डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ भारत अपडेट टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.