राजस्थान में हीटवेव का कहर, 12 से ज्यादा मौतें, लापरवाह 12 अधिकारियों को नोटिस

राजस्थान में भीषण गर्मी का दौर जारी है। कई जिलों में तापमान 50 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया है। इस तपिश ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। गर्मी और हीट स्ट्रोक से राज्यभर में एक दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

May 26, 2024 - 06:46
राजस्थान में हीटवेव का कहर, 12 से ज्यादा मौतें, लापरवाह 12 अधिकारियों को नोटिस
राजस्थान में हीटवेव का कहर, 12 से ज्यादा मौतें, लापरवाह 12 अधिकारियों को नोटिस

जयपुर: राजस्थान में भीषण गर्मी का दौर जारी है। कई जिलों में तापमान 50 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया है। इस तपिश ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। गर्मी और हीट स्ट्रोक से राज्यभर में एक दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

हालात को देखते हुए सरकार ने सख्त कदम उठाए हैं। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने मुख्य सचिव को व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के निर्देश दिए हैं। चिकित्सा विभाग को भी इमरजेंसी से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा गया है।

यह भी पढ़े : राजस्थान में भीषण गर्मी से 8 लोगों की मौत, 48.8 डिग्री तापमान के साथ बाड़मेर देश में सबसे गर्म

लेकिन लापरवाही भी सामने आई है। चिकित्सा संस्थानों में हीटवेव प्रबंधन को लेकर कई खामियां पाई गई हैं। इस पर सरकार ने 12 अधिकारियों को नोटिस जारी किया है। इनमें सवाई मानसिंह अस्पताल, एसके हॉस्पिटल, जवाहर लाल नेहरू अस्पताल, बांगड अस्पताल, जनाना अस्पताल, एमबीएस अस्पताल के अधीक्षक और अन्य अस्पताल अधिकारी शामिल हैं। इन अधिकारियों पर लापरवाही बरतने का आरोप है। उन्हें 3 दिन में जवाब देना होगा।

राजस्थान में गर्मी से लोग बेहाल हैं। सरकार लोगों को राहत दिलाने की कोशिश कर रही है। लेकिन लापरवाही भी भारी पड़ रही है। उम्मीद है कि सरकार की सख्ती से स्थिति में सुधार होगा।

यह भी पढ़े : Lok Sabha Election 2024: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का दिल्ली दौरा



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Bharat Update Follow Bharat Update for breaking news and latest stories.