4 आसान स्टेप :आईब्रो को बनाएं आकर्षक एवं हाईलाइटेट

सोशल मीडिया के इस दौर में लड़कियों के लिए लुक्स बेहद मायने रखते हैं। अपनी ख़ूबसूरती में निखार लाने के लिए महिलायें अनेकों प्रयास भी करती हैं। कई बार अपने ख़ूबसूरती को मेंटेन करने के लिए ब्यूटी पार्लर में मोटा खर्चा भी करना पड़ता है। और महिलाओं की ख़ूबसूरती पर चार चाँद लगाती है काली और घनी आइब्रो। महिलायें अपनी आइब्रो में थोड़े से बदलाव ला कर अपने पुरे लुक में सुधार ला सकती हैं।

Apr 25, 2024 - 17:38
4 आसान स्टेप :आईब्रो को बनाएं आकर्षक एवं हाईलाइटेट
4 आसान स्टेप :आईब्रो को बनाएं आकर्षक एवं हाईलाइटेट

सोशल मीडिया के इस दौर में लड़कियों के लिए लुक्स बेहद मायने रखते हैं। अपनी  ख़ूबसूरती में निखार लाने के लिए महिलायें अनेकों प्रयास भी करती हैं। कई बार अपने ख़ूबसूरती को मेंटेन करने के लिए ब्यूटी पार्लर में मोटा खर्चा भी करना पड़ता है। और महिलाओं की ख़ूबसूरती पर चार चाँद लगाती है काली और घनी आइब्रो। महिलायें अपनी आइब्रो में थोड़े से बदलाव ला कर अपने पुरे लुक में सुधार ला सकती हैं। बात करें अगर पुराने समय की तो बीते दिनों पतली आइब्रो रखना ट्रेंड में था मगर समय के साथ ट्रेंड में बदलाव आते रहते हैं। आज के दौर में मोटी और घनी आइब्रो फैशन में है। उन औरतों को बेहद ही लकी माना जाता है जिनकी कुदरती मोती और घनी आइब्रो होती है। मगर कई महिलायें ऐसी हैं जो अपनी पतली आइब्रो को ले कर अक्सर ही चिंता में रहती है। आज हम बात करेंगे ऐसे उपाए के बारे में जिससे महिलाएं अपने आइब्रो को हाईलाइट और अट्रैक्टिव बना सकती हैं। 

अपनाएं 4 आसान स्टेप

हमारी इन टिप्स से आप भी अपनी आइब्रो को घाना दिखा सकती है।


स्टेप-1
बात करते हैं सबसे पहले स्टेप की। अगर आपकी आइब्रो बहुत पतली है तो भी चिंता की कोई बात नहीं है। सबसे पहले स्टेप में आपको आपने आइब्रो को अपने चेहरे के हिसाब से शेप देना है। जिससे वो आपके चेहरे पर सूट करें। बस आपको इस बात का ध्यान रखना है की अपने आइब्रो को हाइलाइट करने के लिए जैल बेस का ही इस्तेमाल करना है। अगर आप आइब्रो पोलिश का इस्तेमाल करते हैं तो आइब्रो फेक और गन्दी लग सकती है। जिससे वो आपके चेहरे की रंगत बिगाड़ देगी और आपका ओलरऑल लुक बिगाड़ देगी। 

स्टेप-2
दूसरे स्टेप में आपको आइब्रो पर जेल पाउडर लगाने के बाद आइब्रो के दोनों तरफ कंसीलर की मदद से आइब्रो को हाईलाइट कर लेना है। जैसे ही आप अपने आइब्रो पर कंसीलर लगा कर उसे हाईलाइट कर लेंगे तो आप पायंगे की आपकी आइब्रो पहले से बेहद ही लघुबसुरत और अट्रैक्टिव लग रही है। आइब्रो के लुक और और घाना दिखाने के लिए अपनी आइब्रो के आर्च पर जैल या पाउडर हाइलाइटर लगाएं। इससे आपकी आइब्रो और भी ज्यादा घनी और खूबसूरत दिखाई देगी।

स्टेप-3
इन दोनों स्टेप्स को अच्छे से फॉलो करने के बाद आईब्रो ब्रश की मदद से अपनी आइब्रो के बालों को ऊपर की तरफ स्ट्रोक दें। आपको ऐसा तबतक करना है जबतक आपको अपनी आइब्रो में मनचाहा शेप देखने को ना मिल जाये। मगर आपको बस इस बात का ध्यान रखना है की ये स्ट्रोक्स ज़रा स्लेन्टिंग मोशन यानि की टेढ़ी दिशा में देने होते हैं। जब आपको मनचाहा स्टेप मिल चूका है तब आप अपनी उँगलियों की मदद से अपनी आइब्रो को दबा कर उसे सेट कर लें।

स्टेप-4
अब आप एक आईशेडो पैलेट में से थोड़ा चमकीली सफेद रंग लेकर अपनी आई ब्रो के नीचे वाली लाईन पर लगा दें। इससे आपकी आई ब्रो काफी आकर्षक लगती है। साथ ही आईब्रो और आई क्रीज में काफी सफाई नजर आती है। 

स्टेप-5 
आखरी स्टेप में आपको फ्लैट ब्रश का इस्तेमाल करते हुए आइब्रो के एरिया पर क्लीन्ज़र का उपयोग करना है। इसकी मदद से आइब्रो पर लगाय हुए सभी एक्स्ट्रा प्रोडक्ट्स चिप जायँगे। और आपकी आइब्रो पर एक अच्छी और खूबसूरत शेप आ जायगी। 

आशा है आपके लिए ये स्टेप फायदेमंद होंगे ।आप अपनी प्रक्रिया हमें कमेंट बॉक्स में जरूर दें औऱ ऐसे ही और लेख के लिए जुड़े रहें हमारे वेबसाइट नारी मंच के साथ।



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)