उत्तराखंड में पौड़ी से बीजेपी प्रत्याशी अनिल बलूनी आगे

उत्तराखंड में 19 अप्रैल को पहले चरण में हुए 5 लोकसभा सीटों पर मतदान के बाद काउंटिंग में बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही अपनी-अपनी जीत के दावे कर रही है। उधर पौड़ी लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी के अनिल बलूनी आगे चल रहे हैं।

Jun 4, 2024 - 12:07
उत्तराखंड में पौड़ी से बीजेपी प्रत्याशी अनिल बलूनी आगे
उत्तराखंड में पौड़ी से बीजेपी प्रत्याशी अनिल बलूनी आगे

देहरादून : उत्तराखंड में 19 अप्रैल को पहले चरण में हुए 5 लोकसभा सीटों पर मतदान के बाद काउंटिंग में बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही अपनी-अपनी जीत के दावे कर रही है। उधर पौड़ी लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी के अनिल बलूनी आगे चल रहे हैं।

चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, टिहरी लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी माला राज्य लक्ष्मी शाह आगे चल रही हैं। पौड़ी लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी अनिल बलूनी आगे चल रहे हैं। वो 43,941 वोटों से आगे चल रहे हैं।

अल्मोड़ा लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी अजय टम्टा कांग्रेस से 80,142 वोटों से कांग्रेस से आगे चल रहे हैं।

नैनीताल-उधमसिंहनगर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट 1,62,173 वोटों से आगे चल रहे हैं।

हरिद्वार लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत 22,400 वोटों से आगे चल रहे हैं।

साल 2014 और 2019 में उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर दोनों बार बीजेपी का कब्जा रहा था। 2014 में बीजेपी का वोट प्रतिशत 61.01 प्रतिशत था, वहीं कांग्रेस का 31.40 प्रतिशत था। साल 2019 में बीजेपी का वोट प्रतिशत 61.01 से घटकर 55. 30 प्रतिशत पर आ गया, वहीं कांग्रेस का वोट प्रतिशत 31.40 से बढ़ कर 34 प्रतिशत पर आ गया।

अब साल 2024 में बीजेपी अपनी जीत को लेकर आश्वस्त नजर आ रही है। यहां की पांचों लोकसभा सीटों पर बीजेपी कांग्रेस से आगे चल रही है। उधर कांग्रेस पांचों सीटों पर पीछे चल रही है।



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

IANS डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ भारत अपडेट टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.