नमो ऐप पर अनूठा 'अमृत ​​पीढ़ी के सपने' मॉड्यूल लॉन्च

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आधिकारिक नमो ऐप पर 'अमृत पीढ़ी के सपने' नाम के एक नए मॉड्यूल को लॉन्च किया गया है। यह एक ऐसा मॉड्यूल है, जहां आप भारत को सशक्त बनाने वाले विकल्पों को चुन सकते हैं। हमारे आज के फैसले भारत के कल को बनाएंगे।

Apr 27, 2024 - 19:00
नमो ऐप पर अनूठा 'अमृत ​​पीढ़ी के सपने' मॉड्यूल लॉन्च
नमो ऐप पर अनूठा 'अमृत ​​पीढ़ी के सपने' मॉड्यूल लॉन्च

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आधिकारिक नमो ऐप पर 'अमृत पीढ़ी के सपने' नाम के एक नए मॉड्यूल को लॉन्च किया गया है। यह एक ऐसा मॉड्यूल है, जहां आप भारत को सशक्त बनाने वाले विकल्पों को चुन सकते हैं। हमारे आज के फैसले भारत के कल को बनाएंगे। भावी पीढ़ियों के लिए विकसित भारत@2047 की कल्पना में शामिल होने के लिए इस मॉड्यूल में आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि एक राष्ट्र के तौर पर हमारे लिए क्या श्रेष्ठ है और क्या नहीं। यह मॉड्यूल प्रधानमंत्री मोदी द्वारा भारत के भावी पीढ़ियों को एक उज्जवल भविष्य देने की प्रतिबद्धताओं को एक अनूठे स्वरूप में प्रदर्शित करता है। यह मॉड्यूल पूरी तरह से यूथ-फ्रेंडली है। इस मॉड्यूल को एक इंटरैक्टिव कार्ड के रूप में विकसित किया गया है, जहां आप तस्वीरों को ऊपर या नीचे स्वाइप कर-अपने अमृत पीढ़ी के भविष्य को सुनिश्चित कर सकते हैं। आप यहां परिवारवाद और भाई-भतीजावाद या भारत प्रथम, विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था या फ्रैजाइल 5, विश्व में भारत के बढ़ते प्रभाव या दुनिया के सामने सिर झुकाए भारत जैसे विकल्पों के बीच चयन करते हुए अमृत पीढ़ी के भविष्य को सुनिश्चित कर सकते हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ''हमारे आज के निर्णय, हमारे आने वाले कल को आकार देंगे। आइये, हम 'अमृत काल' में एक समृद्ध और आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए एकजुट होकर काम करें- यह वो कालखंड है, जो हमारे युवाओं की आकांक्षाओं और हमारे राष्ट्र के भविष्य को परिभाषित करेगी।'' इस मॉड्यूल का उद्देश्य सभी उम्र के लोगों के बीच राष्ट्रीय चेतना और जागरूकता को बढ़ावा देना है, ताकि वे श्रेष्ठ विकल्पों को चुन राष्ट्र निर्माण में अपनी महती भूमिका अदा कर सकें। अगर आप ‘अमृत पीढ़ी के सपने’ मॉड्यूल का आनंद लेना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको सबसे पहले अपने नमो ऐप पर अपना पंजीकरण करना होगा। आप नमो ऐप को अपने प्ले स्टोर या ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं या 1800 20 90 920 पर मिस्ड कॉल कर सकते हैं। नमो ऐप को डाउनलोड करने के बाद, आप अपने मोबाइल नंबर या ई-मेल के साथ पंजीकरण करते हुए इस मॉड्यूल में अपनी भागीदारी पेश कर सकते हैं। आप इस लिंक https://nm-4.com/amritpeedhikesapne पर जाकर भी इस मॉड्यूल तक पहुंच सकते हैं।

आईएएनएस एसके/एसकेपी



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Bharat Update Follow Bharat Update for breaking news and latest stories.