आने वाले दौर में देखने को मिलेगी नये कश्मीर की तस्वीर : कविन्द्र गुप्ता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर की अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान कई महत्वपूर्ण बातों का जिक्र किया। प्रधानमंत्री मोदी ने श्रीनगर में कहा कि सरकार ने हाल के आतंकी हमलों को बहुत गंभीरता से लिया है। मैं आपको आश्वासन देता हूं कि हम जम्मू-कश्मीर के दुश्मनों को सबक सिखाने में संकोच नहीं करेंगे।

Jun 21, 2024 - 21:44
आने वाले दौर में देखने को मिलेगी नये कश्मीर की तस्वीर : कविन्द्र गुप्ता
आने वाले दौर में देखने को मिलेगी नये कश्मीर की तस्वीर : कविन्द्र गुप्ता

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर की अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान कई महत्वपूर्ण बातों का जिक्र किया। प्रधानमंत्री मोदी ने श्रीनगर में कहा कि सरकार ने हाल के आतंकी हमलों को बहुत गंभीरता से लिया है। मैं आपको आश्वासन देता हूं कि हम जम्मू-कश्मीर के दुश्मनों को सबक सिखाने में संकोच नहीं करेंगे।

पीएम मोदी के दौरे को लेकर जम्मू-कश्मीर राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री कविन्द्र गुप्ता ने बड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने जो भी कहा है, वह करके दिखाया है। उन्होंने जम्मू कश्मीर से आतंकवाद के खात्मे के साथ जल्द विधानसभा चुनाव और राज्य का दर्जा भी वापस देने का वादा किया है।

उन्होंने कहा कि पूर्व पीएम अटल जी के कश्मीरियत, इंसानियत और जम्हूरियत पर पीएम ने जोर दिया है। नौजवानों को लेकर पीएम मोदी ने कई अहम बातें कही है। आने वाले दौर में नये कश्मीर की तस्वीर देखने को मिलेगी। इसमें न तो आतंकवाद होगा न किसी से किसी तरह का भेदभाव होगा। विकास पर पूरा जोर होगा। धार्मिक जगहों का कायाकल्प किया जाएगा। पीएम मोदी के संबोधन में कश्मीर के प्रति उनके लगाव की झलक देखने को मिली।

जम्मू-कश्मीर में पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र की एनडीए सरकार पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के मिशन को आगे बढ़ाने के लिए समर्पित है, इसमें 'कश्मीरियत, इंसानियत और जम्हूरियत' पर ध्यान केंद्रित किया गया है। दुनिया अब जम्मू-कश्मीर में हो रहे बदलावों को पहचान रही है। दिल की दूरियाें और दिल्ली की दूरियाें को पाटने के प्रयास जारी हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं और केंद्र शासित प्रदेश को उसका राज्य का दर्जा भी वापस मिल जाएगा। वो समय दूर नहीं, जब आप अपने वोट से जम्मू-कश्मीर की नई सरकार चुनेंगे। वो दिन भी जल्द आएगा, जब जम्मू-कश्मीर एक बार फिर एक राज्य के तौर पर अपना भविष्य बेहतर बनाएगा।



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

IANS डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ भारत अपडेट टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.