मंगलौर के मन्नाखेड़ी पहुंचे भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत 

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ मंगलौर क्षेत्र के मन्नाखेड़ी गांव में आयोजित जनसभा में पहुंचे। जनसभा में पहुंचे राकेश टिकैत का किसानों ने जोरदार स्वागत किया, उत्तराखंड में किसान संगठन को मजबूत करने के लिए अराजनैतिक किसान यूनियन संगठन के सैकड़ों कार्यकर्ता भारतीय किसान यूनियन टिकैत में शामिल हुए।

May 30, 2024 - 23:12
मंगलौर के मन्नाखेड़ी पहुंचे भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत 
मंगलौर के मन्नाखेड़ी पहुंचे भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत 

मंगलौर, उत्तराखंड / राहुल सैनी : भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ मंगलौर क्षेत्र के मन्नाखेड़ी गांव में आयोजित जनसभा में पहुंचे। जनसभा में पहुंचे राकेश टिकैत का किसानों ने जोरदार स्वागत किया, उत्तराखंड में किसान संगठन को मजबूत करने के लिए अराजनैतिक किसान यूनियन संगठन के सैकड़ों कार्यकर्ता भारतीय किसान यूनियन टिकैत में शामिल हुए। जनसभा में किसानों ने कहा उत्तराखंड में किसानों के साथ पहाड़ और प्लेनवाद किया जा रहा है सरकार उत्तराखंड किसानों का शोषण करने में जुटी हुई है। 

सरकार किसानों की फसलों का उचित महनताना नही दे पा रही है। पिछले वर्ष जनपद हरिद्वार में आई आपदा ने किसानों की कई हजार एकड़ फसल पूरी तरह बर्बाद ही गई थी लेकिन सरकार ने किसानों की कोई सुध नही की मुआवजे के नाम पर किसानों का भ्रमित किया गया है। इसलिए किसान अपने हक के लिए खुद सड़को पर उतरेगी जिसके लिए किसान संगठन को मजबूत किया जा रहा है।

जनसभा में पहुंचे राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार की पॉलिसी गलत है उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि 2047 तक किसानों की सत्तर प्रतिशत खेती की जमीन उद्योगपति के पास बंधित करने की साजिश है। लेकिन किसान ये किसी सूरत में बर्दाश्त नही करेगा। सरकार की नीति केवल किसानों को बर्बाद करने की है। सरकार फसलों के दामों की बात नही करती केवल किसानों को मोटे ब्याज दर पर कर्जा देकर किसानों की जमीन हड़पने की साजिश कर रही है जिसके लिए किसानों को स्तर होना पड़ेगा और अपने हक के लिए सरकार से लड़ना होगा।



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Bharat Update Bharat Update is a platform where you find comprehensive coverage and up-to-the-minute news, feature stories and videos across multiple platform. Email: digital@bharatupdatenews.com