नैनीताल में हल्द्वानी के बनभूलपुरा हिंसा के असली गुनाहगार कौन को लेकर बैठक आयोजित की गई

कुमाऊं के प्रवेश द्वार हल्द्वानी के बनभूलपुरा हिंसा के असली गुनाहगार कौन? इस बात को लेकर कौमी एकता मंच के प्रतिनिधियों ने नैनीताल में पत्रकार वार्ता की।

May 22, 2024 - 08:25
नैनीताल में हल्द्वानी के बनभूलपुरा हिंसा के असली गुनाहगार कौन को लेकर बैठक आयोजित की गई
नैनीताल में हल्द्वानी के बनभूलपुरा हिंसा के असली गुनाहगार कौन को लेकर बैठक आयोजित की गई

नैनीताल / भुवन सिंह ठठोला : कुमाऊं के प्रवेश द्वार हल्द्वानी के बनभूलपुरा हिंसा के असली गुनाहगार कौन? इस बात को लेकर कौमी एकता मंच के प्रतिनिधियों ने नैनीताल में पत्रकार वार्ता की। वार्ता में कौमी एकता मंच के गठन के बारे में बताया गया कि 8 फरवरी को हल्द्वानी शहर के बनभूलपुरा क्षेत्र में हुई हिंसा की अप्रिय घटना के बाद विभिन्न सामाजिक व राजनीतिक संगठनों ने 25 फरवरी 2024 को मंच का गठन किया।

हिंसा के कारणों को जानने के लिए फैक्ट फाइंडिंग, मेहनतकश पीडितों को राशन, मेडिकल सहायता तथा सम्भव कानूनी सहायता करने का लक्ष्य रखा। फैक्ट फाइंडिंग रिपोर्ट में मंच के सदस्यों ने कहा कि 28 फरवरी से 5 मार्च के बीच बनभूलपुरा हिंसा पर क्षेत्र का सघन दौरा और विभिन्न अखबारों की रिपोर्टों के हवाले से अपनी रिपोर्ट तैयार की है। फैक्ट फाइंडिंग में पाया गया कि प्रशासनिक स्तर पर गंभीर लापरवाही और राज्य सरकार द्वारा प्रायोजित मुस्लिम अल्पसंख्यक विरोधी माहौल के चलते हो रही घटनाओं की कड़ी में बनभूलपुरा हिंसा की घटना हुई।  

रजनी जोशी ने कहा कि वनभूलपुरा हिंसा में कितने लोग घायल हुए, कितनो को चोटें लगी उसमें कितनी महिलाएं, बच्चे थे इसका दोषी कौन है। साथ ही जो 7 लोग मारे गए उनकी एभी तक FIR तक नही हुई है। जो मारे गए है उनके दोषियों को सख्त सजा मिलनी चाहिए और इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग करते है। उन्होंने कहा कि घायलो को 5 लाख व मारे गए लोगो के परिजनों को 25 लाख मुआवजे के तौर पर दिए जाएं।



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Bharat Update Follow Bharat Update for breaking news and latest stories.