बिहार में वज्रपात से सात की मौत, सीएम का मृतकों के परिजनों को अनुग्रह राशि देने का निर्देश

बिहार के विभिन्न जिलों में पिछले 24 घंटों के दौरान वज्रपात की चपेट में आने से सात लोगों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि अविलंब देने का निर्देश दिया है।

Jul 1, 2024 - 22:08
बिहार में वज्रपात से सात की मौत, सीएम का मृतकों के परिजनों को अनुग्रह राशि देने का निर्देश
बिहार में वज्रपात से सात की मौत, सीएम का मृतकों के परिजनों को अनुग्रह राशि देने का निर्देश

पटना : बिहार के विभिन्न जिलों में पिछले 24 घंटों के दौरान वज्रपात की चपेट में आने से सात लोगों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि अविलंब देने का निर्देश दिया है।

आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक, रविवार शाम से सोमवार शाम तक वज्रपात की चपेट में आने से औरंगाबाद में दो लोगों की मौत हो गई। जबकि, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भागलपुर और दरभंगा में एक-एक व्यक्ति को जान गंवानी पड़ी।

यह भी पढ़े : बिहार में नीरा पाउडर की खोज, जर्मनी से मिला पेटेंट

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इन घटनाओं पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं। अधिकारियों को अविलंब मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए अनुग्रह राशि देने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि खराब मौसम में वे पूरी सतर्कता बरतें। वज्रपात से बचाव के लिए आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी सुझावों का अनुपालन करें। खराब मौसम में घरों में रहें।

यह भी पढ़े : कांग्रेस सांसद राहुल गांधी माफी मांगें : सीएम मोहन यादव



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

IANS डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ भारत अपडेट टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.