ICC T20 Ranking : ट्रेविस हेड की शानदार फॉर्म ने दिलाया शीर्ष स्थान, सूर्यकुमार यादव को मिली चुनौती

ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने मौजूदा टी20 विश्व कप में अपनी शानदार फॉर्म के चलते भारत के सूर्यकुमार यादव को अपदस्थ कर आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज का ताज हासिल कर लिया है।

Jun 27, 2024 - 06:41
ICC T20 Ranking : ट्रेविस हेड की शानदार फॉर्म ने दिलाया शीर्ष स्थान, सूर्यकुमार यादव को मिली चुनौती
टी20 विश्व कप: ट्रेविस हेड की शानदार फॉर्म ने दिलाया शीर्ष स्थान, सूर्यकुमार यादव को मिली चुनौती

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने मौजूदा टी20 विश्व कप में अपनी शानदार फॉर्म के चलते भारत के सूर्यकुमार यादव को अपदस्थ कर आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज का ताज हासिल कर लिया है।

ट्रेविस हेड का शानदार प्रदर्शन

हेड ने भारत के खिलाफ सुपर आठ के मैच में 76 रन की शानदार पारी खेली और टॉप पर पहुंच गए। सूर्यकुमार यादव, जिन्होंने दिसंबर 2023 से नंबर एक स्थान संभाल रखा था, ने इस दौरान कई मैच विजयी पारियां खेलीं और लगातार रन बनाए। लेकिन विश्व कप में हेड की शानदार फॉर्म ने उन्हें पीछे छोड़ दिया।

यह भी पढ़े : भारत ने टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में बनाई जगह, रोहित शर्मा की तूफानी पारी ने दिलाई जीत

रैंकिंग में बदलाव

हेड ने चार स्थान की छलांग लगाते हुए सूर्यकुमार यादव, फिल साल्ट, बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को एक-एक स्थान पीछे छोड़ दिया। वेस्ट इंडीज के जॉनसन चार्ल्स ने भी चार स्थान की छलांग के साथ टॉप टेन में जगह बनाई है जबकि अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज पांच स्थान के सुधार के साथ 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

ऑलराउंडर रैंकिंग में बदलाव

ऑलराउंडर रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टॉयनिस ने अपना शीर्ष स्थान गंवा दिया है और चौथे स्थान पर फिसल गए हैं। भारत के हार्दिक पांड्या तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी दूसरे स्थान पर और श्रीलंका के वानिंदु हसारंगा फिर से नंबर 1 स्थान पर पहुंच गए हैं।

यह भी पढ़े : T20 World Cup : सूर्यकुमार यादव और बुमराह के दम पर भारत की सुपर जीत

गेंदबाजी रैंकिंग में बदलाव

वेस्टइंडीज के रोस्टन चेज़ ने 17 स्थान की छलांग लगाकर 12वें स्थान पर पहुंचकर हरफनमौला खिलाड़ियों में एक उल्लेखनीय खिलाड़ी के रूप में उभरे। गेंदबाजी रैंकिंग में, इंग्लैंड के आदिल रशीद शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं, लेकिन अफगानिस्तान के राशिद खान विश्व कप में अपनी वीरता के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के जोश हेज़लवुड भी तीन पायदान ऊपर चढ़े और हसारंगा के बाद चौथा स्थान हासिल किया।



BharatUpdateNews.Com पर देश की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. राष्ट्रीय और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

(Follow Bharat Update on GOOGLE NEWS and never miss an update!)

Anjali Sharma अंजली शर्मा Social Media Executive अंजली शर्मा नेशनल न्यूज़ चैनल भारत अपडेट के साथ काफी समय से है...और अभी सोशल मीडिया कार्यकारी के पद पर काम कर रही हैं। अंजली आप सब तक देश दुनिया की ज्यादा से ज्यादा खबरें पहुंचाने का प्रयास करेगी। अंजली शर्मा ने अपने करियर की शुरुआत सरल भारत समाचार के साथ की थी।